1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया का सबसे छोटा 3G फोन Zanco Tiny T2 लॉन्च, वजन केवल 31 ग्राम

दुनिया का सबसे छोटा 3G फोन Zanco Tiny T2 लॉन्च, वजन केवल 31 ग्राम

Worlds Smallest 3g Phone Zanco Tiny T2 Launched Weighing Only 31 Grams

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Zini Mobiles ने दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन Zanco tiny t2 लॉन्च किया है। अगर आपको भी बड़ा स्मार्टफोन रखने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो आज ही इस फोन को Kickstarter के लैंडिंग पेज https://www.zancotinyt2.com/u पर जाकर बुक करवा सकते हैं। बता दें कि ये एक 3G फोन है जिसे क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के तहत लॉन्च किया गया है। ये फोन Zanco tiny t1 का अपग्रेडिड वर्जन है।

पढ़ें :- 24 अक्टूबर का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए बाकी राशिफल का हाल

ऑफर के तहत फ्री शिपिंग

कंपनी ने बताया कि इस स्मार्टफोन के लिए यूएसए, यूके, इंडिया, चीन, जापान, जर्मनी और नीदरलैंड्स में फ्री शिपिंग दी जाएगी। यह फ्री शिपिंग सुपर अर्ली बर्ड (जल्दी पेमेंट करने वालों) को और सिंगल पैक रिवॉर्ड्स पर ही मिलेगी। बायर्स Zanco tiny t2 को सुपर अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में केवल 59 डॉलर (करीब 4,200 रुपये) में खरीद सकते थे। हालांकि, अब अर्ली बर्ड रिवॉर्ड में इसे 69 डॉलर में (करीब 4,900 रुपये) खरीदा जा सकता है। किकस्टार्टर स्पेशल पैक को इंटरेस्टेड बायर्स इसके बाद 79 डॉलर (करीब 5,600 रुपये) में खरीद सकेंगे।

7 दिन का बैटरी बैकअप

कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने पर यूजर्स को 7 दिन का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा। साथ ही इसमें ढेरों बिल्ट-इन ऐप्स भी दिए जाएंगे, जिनमें कैल्कुलेटर, फाइल मैनेजर, टास्क मैनेजर और नोटपैड शामिल हैं। बायर्स अपने फेवरिट गानों को भी स्मार्टफोन में स्टोर कर सकते हैं और बाद में सुन सकते हैं। बता दें, केवल 31 ग्राम वजन वाले दुनिया के सबसे छोटे इस 3G डिवाइस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और SOS मेसेज फंक्शन भी मिलता है।

पढ़ें :- आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...