दुबई में खुला दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, तोड़े सारे रिकॉर्ड

दुबई में खुला दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, तोड़े सारे रिकॉर्ड
दुबई में खुला दुनिया का सबसे ऊंचा होटल, तोड़े सारे रिकॉर्ड

दुबई। दुनिया में सबसे ऊंचा होटल सोमवार को दुबई में खुलने जा रहा है। सोने जैसी चमक वाले 75मंजिला गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 मीटर है। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले भी रिकॉर्ड दुबई के ही नाम था।

पूर्व रिकॉर्डधारी जेडब्ल्यू मैरिएट मार्किस की ऊंचाई गेरोवा होटल से लगभग एक मीटर कम है। पूरी दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों के लिए मशहूर दुबई में ही दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी स्थित है।

बता दें कि गेवोरा होटल पेरिस के एफिल टावर से भी 56 मीटर ऊंचा है। आज से गेवोरा होटल मेहमानों का स्वागत करेगा। गेवोरा होटल में कुल 528 कमरे हैं जबकि दूसरा सबसे ऊंचा होटल मार्किस में 1608 कमरे हैं। होटल में चार रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल और हेल्थ क्लब भी हैं। इसके अलावा 71वीं मंजिल पर स्पा भी है।

{ यह भी पढ़ें:- कबड्डी मास्टर्स: भारत ने PAK को रौंदा, बनाई सेमीफाइनल में जगह }

दुबई। दुनिया में सबसे ऊंचा होटल सोमवार को दुबई में खुलने जा रहा है। सोने जैसी चमक वाले 75मंजिला गेवोरा होटल की ऊंचाई 356 मीटर है। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले भी रिकॉर्ड दुबई के ही नाम था। पूर्व रिकॉर्डधारी जेडब्ल्यू मैरिएट मार्किस की ऊंचाई गेरोवा होटल से लगभग एक मीटर कम है। पूरी दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों के लिए मशहूर दुबई में ही दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी स्थित है। बता दें कि…
Loading...