1. हिन्दी समाचार
  2. दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 71 लाख के करीब पहुंची

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 71 लाख के करीब पहुंची

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Worldwide The Number Of People Infected With The Corona Virus Reached Close To 71 Million

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 71 लाख के करीब पहुंच गई है। वैश्विक महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी 4 लाख 6 हजार हो गई है। अमेरिका इस महामारी से सर्वाधिक प्रभावित देशों में सबसे उपर बना हुआ हैं, जहां लगभग एक लाख दस हजार लोगों की मौत हुई है और 19 लाख 60 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। कोरोना से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में स्थिति गंभीर बनी हुई है। यहां रोजाना हजार से ज्यादा मौतें और दस हजार से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए…

पढ़ें :- WTCF: खराब रोशनी की वजह से दूसरे दिन का खेल रुका, भारत का स्कोर 146/3

लॉकडाउन में ढील के बाद सोमवार से राजस्थान के जोधपुर में होटल फिर से खुल गए। एक होटल के मालिक का कहना है, हमने मेहमानों के लिए स्वच्छता की उचित व्यवस्था की है। एंट्री गेट पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है।

देश में अब तक करीब 50 लाख सैंपल की जांच की जा चुकी है। रोजाना एक लाख से ज्यादा सैंपल की जांच की जा रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक अब तक 47,74,434 सैंपल की जांच की गई है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान 1,08,048 सैंपल की जांच हुई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के छह राज्यों में 75 फीसद से ज्यादा मामले हैं। इनमें महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। देश के बाकी हिस्सों में कोरोना की स्थिति ठीक है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह आठ बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 2.56 लाख संक्रमित मिले हैं। इनमें से 1,24,429 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीज 1,24,981 रह गए हैं। इस महामारी ने 7,200 लोगों की जान भी ले ली है।

पढ़ें :- 20 जून 2021 राशिफल: इन राशि के जातक के रोजगार के बनेगे अवसर, जाने अपनी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X