1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में गंगा नदी में बहती दिखीं दर्जनों लाशें, 46 शव बाहर निकाले गए

यूपी में गंगा नदी में बहती दिखीं दर्जनों लाशें, 46 शव बाहर निकाले गए

बिहार के बक्सर जिले में सोमवार को गंगा नदी में दर्जनों लाशों के मिली थीं। इसके एक दिन बाद अब उससे सटे यूपी के गाजीपुर और बलिया में शव दिखाई दिये हैं। बक्सर में लाशें मिलने के बाद आशंका जताई गई थी कि लाशें यूपी के जिलों से ही बहकर आ रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Worrying Dozens Of Dead Bodies Drowned In Ganga River 46 Dead Bodies Taken Out

बलिया। बिहार के बक्सर जिले में सोमवार को गंगा नदी में दर्जनों लाशों के मिली थीं। इसके एक दिन बाद अब उससे सटे यूपी के गाजीपुर और बलिया में शव दिखाई दिये हैं। बक्सर में लाशें मिलने के बाद आशंका जताई गई थी कि लाशें यूपी के जिलों से ही बहकर आ रही हैं। इसके बाद बलिया और गाजीपुर में प्रशासन ने गंगा घाट किनारे सतर्कता बढ़ाई तो लाशें बहती दिखाई दी। बलिया में 46 शवों को बाहर निकाला गया है। कोरोना पीड़ितों लाश होने की आशंका में लोगों में दहशत है।

पढ़ें :- हरिद्वार कुंभ में फर्जी कोरोना जांच, उत्तराखंड सरकार ने 7 सदस्यीय एसआईटी टीम गठित की

बलिया के उजियार घाट और भरौली पर बहकर आये दर्जनों शवों को पुलिस ने निकलवाया है। बताया जा रहा है कि उजियार में 40 से अधिक और भरौली में 6 शवों को पुलिस ने गंगा से बाहर निकलवाया है। पुलिस प्रशासन ने जेसीबी गड्ढा खोदवाकर सभी शवों को जमीन में गड़वाया है। बलिया के उजियार घाट के ठीक उस पार बिहार का बक्सर है।

इससे पहले गाजीपुर में गंगा में कुछ लाशें बहती हुई दिखीं। गाजीपुर की गंगा में लाशें दिखने के बाद डीएम एमपी सिंह ने कहा कि हमें गंगा में लाशों की जानकारी मिली। हमारे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और एक जांच चल रही है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे कहां से आए थे। इससे पहले बक्सर के डीएम अमन समीर ने कहा था कि यूपी की ओर से लाशें बहकर सीमा में आ गई है।

बक्सर के सदर एसडीओ ने वहां जाकर गाजीपुर के सेवराई के एसडीओ के साथ मिलकर घाट का निरीक्षण किया। घाट पर करीब 35-40 लाशों को देखा गया। इसके बाद डीएम ने बताया कि गाजीपुर की ओर से लाशें बहते हुए इधर घाट पर किनारे लग गई हैं। स्थानीय किसी की लाश होने की पुष्टि नहीं हो पा रही है। वहीं, सेवराई एसडीएम रमेश मौर्या का कहना है कि गाजीपुर की सीमा में गंगा के किनारे कोई शव नहीं मिला है। गंगा के किनारे के एक-दो शव होने की सूचना मिली थी। इसका पता लगाया जा रहा है।

पढ़ें :- आगरा : आईजी नवीन अरोरा का 'ऑपरेशन प्रहार' बना अपराधियों का काल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X