1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बुधवार के दिन ऐसे करें गणपति की पूजा, बप्पा प्रसन्न हो पूर्ण करेंगे सारी मनोकामना

बुधवार के दिन ऐसे करें गणपति की पूजा, बप्पा प्रसन्न हो पूर्ण करेंगे सारी मनोकामना

 हिंदू शास्त्रों में बुधवार का दिन गणपति बप्पा को समर्पित माना गया है। इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश को खुश करने के लिए उनकी आराधना की जाती है। इस दिन उनकी पूजा करने से जातकों के संकट दूर हो जाते हैं और जीवन में खुशियां आती हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Worship Ganapati On Wednesday Bappa Will Be Happy And Fulfill All Wishes

नई दिल्ली: हिंदू शास्त्रों में बुधवार का दिन गणपति बप्पा को समर्पित माना गया है। इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश को खुश करने के लिए उनकी आराधना की जाती है। इस दिन उनकी पूजा करने से जातकों के संकट दूर हो जाते हैं और जीवन में खुशियां आती हैं।

पढ़ें :- माता लक्ष्मी जी को रखना है प्रसन्न, पूजा के स्थान पर रखें ये 6 चीजें होगी धन वर्षा

आपको बता दें, गणपति बप्पा सभी देवों में सर्वप्रथम पूजनीय हैं। यही वजह है कि हर एक पूजा से पहले उनकी पूजा की जाती है। इनकी पूजा से बिगड़े काम बनते हैं। भगवान गणेश की पूजा में करें ये उपाय-

पूजा में गणेश जी को चढ़ाएं

दुर्वा गणपति बप्पा को दूर्वा अति प्रिय है। बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा में उन्हें दूर्वा जरूर चढ़ानी चाहिए। ऐसा करने से गणेश भगवान का आशीर्वाद भक्तों को प्राप्त होता है। गणेश भगवान को मोदकका भोग जरूर लगाना चाहिए।  मोदक गणेश भगवान को अति प्रिय है। ऐसे में बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा में उन्हें मोदक जरूर चढ़ाना चाहिए।

भगवान गणेश को लाल फूल चढ़ाएं

भगवान गणेश को लाल फूल चढ़ाने चाहिए। अगर लाल फूल चढ़ाना संभव नहीं है तो आप कोई और फूल भी चढ़ा सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखें भगवान गणेश की पूजा में तुलसी का इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

गणपति को प्रिय है लाल सिंदूर गणपति बप्पा को लाल सिंदूर

बहुत पसंद होता है। भगवान गणेश को स्नान कराने के बाद उन्हें लाल सिंदूर लगाना चाहिए। उसके बाद अपने माथे में भी लाल सिंदूर का तिलक लगाएं। ऐसा आप हर रोज भी कर सकते हैं। भगवान गणेश के आशीर्वाद से आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

पढ़ें :- प्रबल भाग्य के लिए शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, पूजा स्थल पर शनि यंत्र का करें इस्तेमाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...