1. हिन्दी समाचार
  2. पहलवान बबीता फोगाट ने ट्वीट किया वीडियो, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

पहलवान बबीता फोगाट ने ट्वीट किया वीडियो, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

Wrestler Babita Phogat Tweeted Video Giving Trolls A Befitting Reply

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर पिछले काफी दिनों से बीजेपी नेता और अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट अपनी पोस्ट की वजह से काफी ट्रोल हो रही हैं। कुछ समय पहले उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने तब्लीगी जमात को लेकर ट्वीट किया था। बबीता ने  ट्विटर पर ट्रोल कर रहे लोगो को करार जवाब देते हुए कहा कि वो कोई जायरा वसीम नहीं है, जो ऐसी धमकियों से डरकर घर में बैठ जाएंगी।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

उनकी यह टिप्पणी गुरुवार के उनके बयान की प्रतिक्रिया के रूप में आई है जिसमें उन्होंने टि्वटर के जरिए तबलीगी जमात पर निशाना साधा था। अपने ट्वीट में उन्होंने जो हैशटैग इस्तेमाल किया था वह कई लोगों को नागवार गुजरा था। उनके इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोगों ने उनको घेरना शुरू कर दिया था, इसके साथ ही उनके फैन्स उनके समर्थन में आ गए थे और साथ समर्थन जताने लगे। दोनों हैशटैग टॉप ट्रेंड्स में आ गया।

शुक्रवार को उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, ‘पिछले दिनो से मैंने कुछ ट्वीट पोस्ट किए हैं, जिसके बाद से मुझे लगातार धमकियां मिल रही हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर गालियां दे रहे हैं, धमकियां दे रहे हैं और कुछ लोग फोन करके भी धमकियां दे रहे हैं। मैं उन्हें कहना चाहूंगी कि मैं जायरा वसीम नहीं हूं, मैं धमकियों से नहीं डरने वाली। मैंने देश के लिए लड़ी हुं और मैं अपने ट्वीट पर कायम हूं। जो भी मैंने लिखा, उसमें कुछ गलत नहीं था।’

इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन दिया- ‘यदि आप बबीता फोगाट को सपोर्ट करते हैं तो उन तक यह बात जरूर पहुंचा दीजिए और उनको बोलिए ध्यान से कान खोल कर सुन लें।’

उन्होंने कहा, ‘मैंने कोरोनावायरस फैलने के बारे में ट्वीट किए थे। मैं आप सबसे पूछना चाहूंगी कि आप ही बताइए कि क्या यह सच नहीं है कि तबलीगी जमात वालों की वजह से ही कोरोना वायरस फैला। अगर वह जमा नहीं होते तो अभी तक हम इस वायरस से आजाद हो गए होगे। मैंने हमेशा सच बोला है और बोलती रहूंगी।’

क्या कहा था बबीता ने

अर्जुन अवॉर्डी 30 साल की महिला रेसलर बबीता ने लिखा था, ‘कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है। जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है।’ ऐसा लिखने के बाद कई लोगों ने इस पर विरोध जाहिर किया।

कौन थीं जायरा वसीम

कश्मीरी मूल की अदाकारा जायरा वसीम ने साल 2016 में आई आमिर खान की फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाया था। हालांकि उनके अचानक ऐक्टिंग छोड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि ऐक्टिंग में आने से उनके फैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी। उनको शोहरत और लोगों का प्यार मिला। हालांकि, उन्हें ये सब कभी नहीं चाहिए था। उन्होंने लिखा है, मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली में बवालः किसान नेताओं पर भी दर्ज हुई FIR, इन लोगों के हैं नाम

हालांकि कहा गया था कि उन्होंने धार्मिक कठमुल्लाओं के दबाव में आकर ऐक्टिंग छोड़ने का फैसला किया था। कुछ लोगों ने इसके लिए जायरा का विरोध भी किया था।

पहले भी हुआ था अकाउंट सस्पेंड

इस महीने पहले भी बबीता का अकांउट विवादास्पद ट्वीट्स के कारण ब्लॉक किया गया था। फोगाट ने बाद में सफाई दी थी कि उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ लिखा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...