Asian Games 2018: बजरंग पुनिया ने दिलाया भारत को पहला स्वर्ण पदक

Asian Games 2018: बजरंग पुनिया ने दिलाया भारत को पहला स्वर्ण पदक
Asian Games 2018: बजरंग पुनिया ने दिलाया भारत को पहला स्वर्ण पदक

नई दिल्ली। बजरंग पूनिया ने जकार्ता एशियाई खेलों में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत सभी तीनों बाउट अपने नाम करते हुए 65 किग्रा वर्ग में दबदबा कायम रखा। बजरंग ने उज्बेकिस्तान के सिरोजिद्दीन को 13-3, ताजिकिस्तान के फेजिएव अब्दुलकोसिम को 12-2 और मंगोलिया के एन बाटमागनाई बाचुल्लु को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक बाउट में प्रवेश किया।

Wrestler Bajrang Punia Wins Indias First Gold In Asian :

बजरंग ने उज्बेकिस्तान के सिरोजिद्दीन को 13-3, ताजिकिस्तान के फेजिएव अब्दुलकोसिम को 12-2 और मंगोलिया के एन बाटमागनाई बाचुल्लु को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक बाउट में प्रवेश किया। बजरंग के अलावा दो बार के ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार (74 किग्रा) और संदीप तोमर (57 किग्रा) बाहर हो गए लेकिन अभी मौसम खत्री (97 किग्रा) और पवन कुमार (86 किग्रा) के लिए अपने संबंधित वर्गों में उम्मीद बनी हुई और उन्हें इंतजार करना होगा कि उन्हें रेपेचेज राउंड का मौका मिलता है या नहीं।

नई दिल्ली। बजरंग पूनिया ने जकार्ता एशियाई खेलों में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत सभी तीनों बाउट अपने नाम करते हुए 65 किग्रा वर्ग में दबदबा कायम रखा। बजरंग ने उज्बेकिस्तान के सिरोजिद्दीन को 13-3, ताजिकिस्तान के फेजिएव अब्दुलकोसिम को 12-2 और मंगोलिया के एन बाटमागनाई बाचुल्लु को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक बाउट में प्रवेश किया।बजरंग ने उज्बेकिस्तान के सिरोजिद्दीन को 13-3, ताजिकिस्तान के फेजिएव अब्दुलकोसिम को 12-2 और मंगोलिया के एन बाटमागनाई बाचुल्लु को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक बाउट में प्रवेश किया। बजरंग के अलावा दो बार के ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार (74 किग्रा) और संदीप तोमर (57 किग्रा) बाहर हो गए लेकिन अभी मौसम खत्री (97 किग्रा) और पवन कुमार (86 किग्रा) के लिए अपने संबंधित वर्गों में उम्मीद बनी हुई और उन्हें इंतजार करना होगा कि उन्हें रेपेचेज राउंड का मौका मिलता है या नहीं।