1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Wrestlers Protest : बृजभूषण शरण ने भी खिलाड़ियों पर बोला हमला, कहा- ये ओलंपिक पदक नहीं जीत सकते, तभी..

Wrestlers Protest : बृजभूषण शरण ने भी खिलाड़ियों पर बोला हमला, कहा- ये ओलंपिक पदक नहीं जीत सकते, तभी..

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Indian wrestler Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) के संगीन आरोप लगाने के बाद गुरुवार को दूसरे दिन धरना देना शुरू कर दिया है। विनेश के साथ बजरंग पुनिया भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल हैं। पहलवानों ने आरोप के बाद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) ने आज फिर इन्हीं खिलाड़ियों पर हमला बोला है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Indian wrestler Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) के संगीन आरोप लगाने के बाद गुरुवार को दूसरे दिन धरना देना शुरू कर दिया है। विनेश के साथ बजरंग पुनिया भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल हैं। पहलवानों ने आरोप के बाद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) ने आज फिर इन्हीं खिलाड़ियों पर हमला बोला है।

पढ़ें :- फेडरेशन भंग की जाए, नहीं तो करेंगे कानूनी कार्रवाई : Bajrang Punia

बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  ने कहा कि कुश्ती में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्र 22 से 28 साल के बीच ही होती है। उन्होंने पहलवानों पर हमला बोलते हुए कहा कि विरोध करने वाले ये पहलवान ओलंपिक पदक नहीं जीत सकते और यही कारण गुस्से में बदल रहा है और इसलिए वे विरोध कर रहे हैं।

कोच बोले- बड़े खिलाड़ी का बोलना बड़ी बात

कोच प्रदीप दहिया (Coach Pradeep Dahiya) का भी खिलाड़ियों के WFI अध्यक्ष पर लगाए गए आरोपों पर बयान आया है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े खिलाड़ी अगर बोल रहे हैं तो कुछ तो सच्चाई होगी। दहिया ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी को सजा भी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विनेश एक बड़ी महिला खिलाड़ी हैं और अगर वो आरोप लगा रही हैं तो इसका मतलब है उनके साथ कुछ तो हुआ होगा।

पढ़ें :- बीजेपी हरियाणा के मंत्री व WFI अध्यक्ष को बचाने में लगी, ये पार्टी और सरकार के लिए है बेहद शर्मनाक : केजरीवाल

30 से अधिक पहलवानों ने खोला बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा

कॉमनवेल्थ गेम्स में तीन मेडल जीतने वाली विनेश फोगाट ने कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) के खिलाफ मोर्चा खोला है। उन्होंने बीते दिन रोते हुए कहा कि उनके अकेले के साथ नहीं, बल्कि कई महिला पहलवानों के साथ बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) और उनके संघ से जुड़े कोच-रेफरी ने उत्पीड़न किया है। हालांकि, विनेश ने खुद के साथ यौन उत्पीड़न की बात नहीं कही है। बता दें कि 30 से अधिक पहलवानों ने संघ पर अत्याचार और साजिश का आरोप लगाया है। दूसरी और बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  ने सभी आरोपों को झूठा बताते हुए हर जांच के लिए तैयार होने की बात कही है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...