1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Wrestlers Protest Live : भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने बुलाई आपात बैठक, कुश्ती पर दंगल जारी

Wrestlers Protest Live : भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने बुलाई आपात बैठक, कुश्ती पर दंगल जारी

बीते तीन दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे देश के कई पदकधारी कुश्ती खिलाड़ियों ने बृज भूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh)  और कई कोचों पर गंभीर आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे हैं। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शाम 5 बजकर 45 मिनट पर कार्यकारी परिषद की आपात बैठक बुलाई है, जहां पर पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर चर्चा होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बीते तीन दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे देश के कई पदकधारी कुश्ती खिलाड़ियों ने बृज भूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh)  और कई कोचों पर गंभीर आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे हैं। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शाम 5 बजकर 45 मिनट पर कार्यकारी परिषद की आपात बैठक बुलाई है, जहां पर पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर चर्चा होगी।

पढ़ें :- UP News: राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता हुई शुरू, ​विवादों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह मंच पर मौजूद

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने IOA प्रमुख पीटी उषा को पत्र लिखा

प्रदर्शन में शामिल पहलवान विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को रेसलिंग फेडरेशन इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर लिखा है। उषा को लिखे पत्र में स्टार पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौन शोषण और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है।

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण पर देश की कई बड़ी महिला पहलवान द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद मामला अब बढ़ता जा रहा है। पहलवानों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को अब दूसरे खिलाड़ियों का भी साथ मिल रहा है। कई खिलाड़ी ने इसके चलते नेशनल चैंपियनशिप का बायकॉट कर दिया है और जंतर मंतर के लिए रवाना हो गए हैं। इस बीच बृजभूषण शरण सिंह भी अपने गरम तेवर दिखाए हैं। उन्होंने साफ कह दिया है कि वे इस्तीफा नहीं देंगे। बृजभूषण इस विवाद पर आज दोपहर 5 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले हैं।

पढ़ें :- Wrestlers Protest:  दिल्ली में चल रहा पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म, जांच पूरी होने तक पद से हटेंगे बृजभूषण शरण सिंह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...