1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भाग सकते हैं विदेश : Bajrang Punia

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भाग सकते हैं विदेश : Bajrang Punia

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को शुरू हुआ पहलवानों का धरना गुरुवार को भी जारी है। अपने प्रदर्शन के दूसरे दिन पहलवानों ने मौन व्रत रखा है। सभी पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर में धरने पर बैठे हुए हैं। इसी बीच बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (President of Wrestling Federation of India) बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh)  को लेकर बड़ा दावा किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को शुरू हुआ पहलवानों का धरना गुरुवार को भी जारी है। अपने प्रदर्शन के दूसरे दिन पहलवानों ने मौन व्रत रखा है। सभी पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर में धरने पर बैठे हुए हैं। इसी बीच बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (President of Wrestling Federation of India) बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh)  को लेकर बड़ा दावा किया है।

पढ़ें :- भारत के सभी बड़े पहलवानों ने Zagreb Open से अपना नाम वापस लिया, बोले- हमारी तैयारी पूरी नहीं

बजरंग पुनिया (Bajrang Punia)  ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) विदेश भाग सकते हैं। विनेश फोगाट ने धरने के पहले दिन बुधवार को कुश्ती महासंघ पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। इसके साथ-साथ उन्होंने यौन उत्पीड़न का भी गंभीर आरोप लगाया है।

बजरंग ने धरने के दूसरे दिन गुरुवार को कहा कि अगर हम देश के लिए लड़ सकते हैं तो खुद के लिए भी लड़ सकते हैं। हमारी लड़ाई गैर राजनीतिक है। सभी खिलाड़ी हमारे साथ हैं। हम झुकेंगे नहीं। हमें किसी राजनेता की जरूरत नहीं है। हम अपने लिए खुद लड़ सकते हैं।

भारतीय पहलवान (Indian Wrestler) दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। चैंपियन रेसलर बबीता फोगाट (Champion Wrestler Babita Phogat) धरने की जगह पर पहुंच गई हैं। उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि कुश्ती के इस मामले में मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियो के साथ खड़ी हूं। मैं आप सबको विश्वास दिलाती हूं कि सरकार से हर स्तर पर इस विषय को उठाने का काम करूंगी और खिलाड़ियों के भावनाओं के अनुरूप ही आगे का भविष्य तय होगा।

पढ़ें :- विनेश, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने ओवरसाइट कमेटी पर उठाया सवाल, कहा-बड़े दुख की बात है कि इस...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...