Wrestling World Championship: पहले ही राउंड में हारकर बाहर हुए सुशील कुमार

shunil kumar
Wrestling World Championship: पहले ही राउंड में हारकर बाहर हुए सुशील कुमार

नई दिल्ली। ओलंपिक खेलों में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके स्टार पहलवान सुशील कुमार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2019 (World Wrestling Championship) के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। सुशील Sushil Kumar) को पुरुषों के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अजरबाइजान के खादजिमुराद गधजियेव के खिलाफ 9-11 से हार झेलनी पड़ी। वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप में गधजियेव कांस्य पदक जीत चुके हैं।  

Wrestling World Championship Sushil Kumar Exited After Losing In First Round :

सुशील का मुकाबला अजरबेजान के खादजहीमुराद (Khadzhimurad Gadzhiyev) से था।सुशील ने बाउट की शुरुआत में लीड बनाई थी ब्रेक टाइम तक वह 9-4 से आगे थे। हालांकि इसके बाद उनके विरोधी ने तेजी से अटैक करते हुए अंक हासिल किए। उन्होंने आखिर के दो मिनट में छह अंक हासिल किए और अंत में सुशील को मैट से बाहर करते हुए एक अंक और हासिल किया। सुशील यह बाउट 11-9 से हार गए। वहीं इससे पहले भारत के करन को 70 किग्रा वर्ग में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उजबेकिस्तान के रेसलर ने 0-7 से मात दी।

करन, सुमित और प्रवीण हारे

दूसरी ओर, 70 किलोग्राम भार वर्ग (नन-ओलिंपिक) के क्वालिफिकेशन राउंड में करन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उज्बेकिस्तान के इख्तियोर नावरुजोव ने 7-0 से हराया। वहीं, 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल क्वालिफिकेशन मैच में भारत के सुमित मलिक हार गए। उन्हें हंगरी के डेनियल लिगेती ने हराया। 92 किलोग्राम क्वालिफिकेशन मैच में प्रवीण को कोरिया के चान्गजाई सू ने हराया।

नई दिल्ली। ओलंपिक खेलों में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके स्टार पहलवान सुशील कुमार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2019 (World Wrestling Championship) के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। सुशील Sushil Kumar) को पुरुषों के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अजरबाइजान के खादजिमुराद गधजियेव के खिलाफ 9-11 से हार झेलनी पड़ी। वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप में गधजियेव कांस्य पदक जीत चुके हैं।   सुशील का मुकाबला अजरबेजान के खादजहीमुराद (Khadzhimurad Gadzhiyev) से था।सुशील ने बाउट की शुरुआत में लीड बनाई थी ब्रेक टाइम तक वह 9-4 से आगे थे। हालांकि इसके बाद उनके विरोधी ने तेजी से अटैक करते हुए अंक हासिल किए। उन्होंने आखिर के दो मिनट में छह अंक हासिल किए और अंत में सुशील को मैट से बाहर करते हुए एक अंक और हासिल किया। सुशील यह बाउट 11-9 से हार गए। वहीं इससे पहले भारत के करन को 70 किग्रा वर्ग में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उजबेकिस्तान के रेसलर ने 0-7 से मात दी। करन, सुमित और प्रवीण हारे दूसरी ओर, 70 किलोग्राम भार वर्ग (नन-ओलिंपिक) के क्वालिफिकेशन राउंड में करन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उज्बेकिस्तान के इख्तियोर नावरुजोव ने 7-0 से हराया। वहीं, 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल क्वालिफिकेशन मैच में भारत के सुमित मलिक हार गए। उन्हें हंगरी के डेनियल लिगेती ने हराया। 92 किलोग्राम क्वालिफिकेशन मैच में प्रवीण को कोरिया के चान्गजाई सू ने हराया।