टूटे सारे रिकार्ड, साहा की T-20 में की तूफानी बल्लेबाजी, 20 गेंदों में जड़ा शतक

रिद्धिमान साहा , रिकार्ड
टूटे सारे रिकार्ड, साहा की T-20 में की तूफानी बल्लेबाजी , 20 गेंदों में जड़ा शतक

कोलकाता। भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने स्थानीय जेके मुखर्जी ट्रॉफी में टी-20 मैच के दौरान महज 20 गेंदों में शतक जड़ दिया। साहा ने अपनी पारी में 14 छक्के और 4 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510 था। साहा तो क्रिस गेल से भी आगे निकल गए। कैरेबियाई धुरंधर गेल ने आईपीएल-2013 में 30 गेंदों में शतक जमाया था। साहा ने कहा कि वे आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने अलग तरह के शॉट्स खेलने की कोशिश की। वे 4 अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलेंगे।

Wriddhiman Saha Make World Fastest Centurey In Just 20 Balls :

इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के नाम है जिन्होंने वैस्टइंडीज के खिलाफ महज 31 गेंद में शतक बनाया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन 36 गेंद, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 37 गेंद, दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर 44 गेंद और वैस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा 45 गेंद का नाम आता है।

6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाए

सातवें ओवर में साहा ने मीडियम पेसर अमन प्रसाद के ओवर में 6 छक्के भी लगाए। इस ओवर में टीम को 37 रन मिले। इनमें एक वाइड बॉल भी शामिल थी। टीम के कैप्टन और ओपनर शुभोमय दास ने 22 गेंदों पर 43 रन बनाए। इसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल हैं।

साहा को भारतीय टीम के सीमित ओवरों के फॉर्मेट में जगह नहीं मिलती। हालांकि वह टी-20 शैली की बल्लेबाज में खुद को साबित करने में पीछे नहीं रहे हैं। साहा ने इस धमाकेदार पारी से न सिर्फ अपनी फ्रेंचाइजी को खुश कर दिया, बल्कि विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

कोलकाता। भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने स्थानीय जेके मुखर्जी ट्रॉफी में टी-20 मैच के दौरान महज 20 गेंदों में शतक जड़ दिया। साहा ने अपनी पारी में 14 छक्के और 4 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510 था। साहा तो क्रिस गेल से भी आगे निकल गए। कैरेबियाई धुरंधर गेल ने आईपीएल-2013 में 30 गेंदों में शतक जमाया था। साहा ने कहा कि वे आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने अलग तरह के शॉट्स खेलने की कोशिश की। वे 4 अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलेंगे।इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के नाम है जिन्होंने वैस्टइंडीज के खिलाफ महज 31 गेंद में शतक बनाया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन 36 गेंद, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 37 गेंद, दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर 44 गेंद और वैस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा 45 गेंद का नाम आता है।6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाएसातवें ओवर में साहा ने मीडियम पेसर अमन प्रसाद के ओवर में 6 छक्के भी लगाए। इस ओवर में टीम को 37 रन मिले। इनमें एक वाइड बॉल भी शामिल थी। टीम के कैप्टन और ओपनर शुभोमय दास ने 22 गेंदों पर 43 रन बनाए। इसमें 2 छक्के और 6 चौके शामिल हैं।साहा को भारतीय टीम के सीमित ओवरों के फॉर्मेट में जगह नहीं मिलती। हालांकि वह टी-20 शैली की बल्लेबाज में खुद को साबित करने में पीछे नहीं रहे हैं। साहा ने इस धमाकेदार पारी से न सिर्फ अपनी फ्रेंचाइजी को खुश कर दिया, बल्कि विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।