1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के अनुसार, किवी टीम का होगा फाइनल में पलड़ा भारी

WTC: भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के अनुसार, किवी टीम का होगा फाइनल में पलड़ा भारी

धीरे-धीरे समय नजदीक आता जा रहा है जब भारत और न्यूजीलैंड की टेस्ट टीमों के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जायेगा। फाइनल मैच इंग्लैंड में होना तय है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Wtc According To Former India Legend The Kiwi Team Will Have A Heavy Upper Hand In The Finals

नई दिल्ली। धीरे-धीरे समय नजदीक आता जा रहा है जब भारत और न्यूजीलैंड की टेस्ट टीमों के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जायेगा। फाइनल मैच इंग्लैंड में होना तय है। इस चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। जब भी कोई ऐसे टूर्नामेंट के फाइनल खेले जाने होते है तो कई खिलाड़ी फाइलन में कौन जीतेगा या कौन हारेगा ये कयास लगाते नजर आ जाते हैं।

पढ़ें :- WTC Final की ट्राफी टीम इंडिया के लिए उठाना है तय, ऐसे बनेगी दूसरी बार चैम्पियन !

इसी क्रम में भारत के पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसकर ने भी अपनी राय रखी है। उन्होंने किवी टीम को जीत का दावेदार बताया है। साथ ही साथ उन्होंने ये भी बताया है कि क्यों किवी टीम का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए उन्होंने कहा, भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम के पास बढ़त रहेगी क्योंकि टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले से वहां दो टेस्ट मैच खेल चुकी होगी। इस एक चीज का उनको बड़ा फायदा होगा।

भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंचने के बाद कितनी जल्दी परिस्थिति से तालमेल बिठाती है यह बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। फाइनल मुकाबला 18 जून से लेकर 22 जून तक खेला जाएगा। 23 जून रिजर्व डे है। अगर पांच दिनों में बारिश की वजह से ओवर्स का घाटा होता है। तो मैच रेफरी रिजर्व डे की घोषणा कर मैच को आगे ले जा सकते हैं। लेकिन, निर्भर ये करता है कि मैच का रिजल्ट निकला है या नहीं? दोनों टीमें तैयार है। इस महामुकाबले के लिए।

 

पढ़ें :- WTFC: आज फिर बारिश बन सकती है बाधा, चौथे दिन का खेल हो सकता है प्रभावित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X