1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC Final : साउथैम्पटन में टीम इंडिया पहली पारी में 217 पर ऑल आउट, जैमिसन ने झटके पांच विकेट

WTC Final : साउथैम्पटन में टीम इंडिया पहली पारी में 217 पर ऑल आउट, जैमिसन ने झटके पांच विकेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले का तीसरा दिन है। साउथैम्पटन में हो रहे इस खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। टीम इंडिया के बल्लेबाज पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। पूरी टीम 217 रन पर सिमट गई है। अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले का तीसरा दिन है। साउथैम्पटन में हो रहे इस खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। टीम इंडिया के बल्लेबाज पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। पूरी टीम 217 रन पर सिमट गई है। अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन ने 5 विकेट झटके हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ Live Score : कप्तान रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले चुनी गेंदबाजी, इस सुपरस्टार ने किया डेब्यू

अंतिम विकेट रविंद्र जडेजा के रूप में गिरा। जडेजा ने 15 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बीजे वाटलिंग ने उनका कैच पकड़ा। मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। काइल जेमिसन ने दो गेंदों पर दो विकेट लिया है। उन्होंने पहले ईशांत शर्मा को आउट किया और अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह को LBW किया है। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद शमी ने चौका जड़ा और जेमिसन को हैट्रिक लेने से रोक दिया। जैमिसन ने कुल पांच विकेट लिए। अब न्यूजीलैंड बल्लेबाजी करेगी।

मैच में आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है। पहला दिन धुलने के बाद यदि चार दिन में नतीजा नहीं निकला तो रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा। बारिश की वजह से नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा मैच रेफरी टेस्ट मैच का पांचवां दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...