1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: इन तीन खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से टूटा भारत का ​चैंपियन बनने का सपना

WTC: इन तीन खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से टूटा भारत का ​चैंपियन बनने का सपना

आइसीसी द्वारा पहली बार आयोजन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर लिया है। दुनिया की नंबर एक टीम भारत को फाइनल में हराकर केन विलियमसन की टीम ने 8 विकेट से हराकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज करवाया। इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और दो गेंदबाजों ने भारत के चैंपियन बनने के सपने को तोड़ दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आइसीसी द्वारा पहली बार आयोजन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर लिया है। दुनिया की नंबर एक टीम भारत को फाइनल में हराकर केन विलियमसन की टीम ने 8 विकेट से हराकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज करवाया। इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और दो गेंदबाजों ने भारत के चैंपियन बनने के सपने को तोड़ दिया।

पढ़ें :- ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का इस मैदान पर होगा आयोजन, ICC ने किया ऐलान

इस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जैमिसन ने ऐसी गेंदबाजी की जिसने भारत की हार में अहम भूमिका निभाई। पहली पारी में उन्होंने 22 ओवर में 31 रन देकर इस गेंदबाज ने 5 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी पारी में भी दो विकेट हासिल किया। दोनों ही पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट कर जैमिसन ने कीवी टीम की जीत को आसान बनाया। पहली पारी में सिर्फ 1 विकेट हासिल करने वाले टिम साउथी ने दूसरी पारी में 4 विकेट हासिल कर टीम के लिए जीत का राह बनाई।

पहली पारी में भारत के लिए ठोस शुरुआत करने वाली ओपनिंग जोड़ी तो दूसरी पारी में चलने नहीं दिया। रोहित शर्मा और शुभमन दोनों का विकेट साउथी ने हासिल किया। पहली पारी में जब न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में थी तो कप्तान केन विलियमसन ने 49 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में जब लक्ष्य हासिल करते हुए जल्दी जल्दी दो विकेट गिर गए थे तो एक दमदार पारी खेली। 177 गेंद पर पहली पारी में 49 रन बनाने वाले विलियमसन ने दूसरी पारी में 89 गेंद पर नाबाद 52 रन का पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। ये वो तीन खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने भारत को जीत से काफी दूर कर दिया।

 

पढ़ें :- Big Announcement of ICC : 1 अक्टूबर से बदल जाएंगे क्रिकेट के ये नियम, पुरुष टी20 वर्ल्ड कप से हो जाएगा लागू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...