1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC : पाकिस्तान को पूरा विश्वास, भारत ही खेलेगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

WTC : पाकिस्तान को पूरा विश्वास, भारत ही खेलेगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल

By शिव मौर्या 
Updated Date

Wtc Pakistan Is Confident India Will Play The Final Of The World Test Championship

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के परिणाम से ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला होना है। फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही पहुंच चुकि है। इसके लिए किसी भी टीम को सीरीज को कम से कम 2—1 से जीतना जरूरी था। पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारटीय टीम ने इंग्लैंड को अगले दोनो मैचों में पटखनी दे कर सीरीज में 2—1 से अजेय बढ़त बना ली है।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

इससे भारत का फाइनल में पहुंचने का रास्ता लगभग तय हो चुका है। और इस अंदेशे पर पकिस्तान ने भी हामी भर दी है। पाक को भी भारत के ही फाइनल में पहुंचने के आसार नजर आ रहे हैं। इस संदर्भ में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो इस साल जून में होने वाला एशिया कप टल जाएगा। तारीखें टकरा रही हैं।

हमें लगता है कि टूर्नामेंट को 2023 तक आगे बढ़ाना होगा। पीसीबी के सीईओ वसीम खान का भी ऐसा ही मानना है। उनके मुताबिक भी भारत का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय है, जो इस साल 18 जून को लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर खेला जाएगा। एशिया कप का भी आयोजन जून में ही होना है, जिसकी मेजबानी श्रीलंका करेगा। पिछले साल यह टूर्नामेंट कोरोना महामारी के चलते नहीं हो पाया था।

 

पढ़ें :- बाबर आजम ने खत्म की विराट कोहली की बादशाहत, ​हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...