1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: फाइनल में मिली हार के बाद आगामी सीरीज में बड़े बदलाव से गुजर सकती है टीम इंडिया

WTC: फाइनल में मिली हार के बाद आगामी सीरीज में बड़े बदलाव से गुजर सकती है टीम इंडिया

डब्ल्यूटीसी  का फाइनल हारते ही भारतीय टीम में बदलाव करने की मांग उठ रही है। यहां तक कि टीम मैनेजमेंट ने भी इस बारे में सोचना शुरू कर दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। डब्ल्यूटीसी  का फाइनल हारते ही भारतीय टीम में बदलाव करने की मांग उठ रही है। यहां तक कि टीम मैनेजमेंट ने भी इस बारे में सोचना शुरू कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

पढ़ें :- इन दिग्गजों समेत हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्या कप्तान भी इसी सूची में
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कम से कम तीन बदलाव देखे जाएंगे और तीनों फैसले हैरान कर सकते हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत शुभमन गिल नहीं, बल्कि मयंक अग्रवाल करते नजर आएंगे।

इसके अलावा टीम मैनेजमेंट भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट कर सकता है। विराट को प्रमोट करने के पीछे टीम मैनमेंट का उद्देश्य केएल राहुल और हनुमा विहारी जैसे बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन में फिट करने का है, जो फायदेमंद साबित हो सकता है।

चेतेश्वर पुजारा काफी समय से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं और न ही विकेट बचाने में सफल हो रहे हैं। ऐसे में उनको बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की योजना है, क्योंकि वे गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम है।

अगर ऐसा है तो फिर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी हासिल कर चुके रवींद्र जडेजा को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि आर अश्विन एक स्पिनर के तौर पर खेल सकते हैं।

पढ़ें :- IND vs ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद जानें क्या है WTC के Point Table की स्थिति?

 

 

 

 

 

पढ़ें :- IND VS ENG: रवि शास्त्री के साथ रिश्ते पर भारतीय कप्तान ने कही है जो बात, जान आप भी हो जायेंगे हैरान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...