1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: दो साल पहले लॉर्ड्स में विलियम्सन को मिला घाव साउथैंप्टन में भरा

WTC: दो साल पहले लॉर्ड्स में विलियम्सन को मिला घाव साउथैंप्टन में भरा

वनडे विश्व कप का फाइनल था और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन थे। बात साल 2019 की है। इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में मुकाबला टाई हुआ। फिर पहला सुपर ओवर टाई हुआ। दूसरा सुपर ओवर भी बराबरी पर छूटा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। वनडे विश्व कप का फाइनल था और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन थे। बात साल 2019 की है। इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में मुकाबला टाई हुआ। फिर पहला सुपर ओवर टाई हुआ। दूसरा सुपर ओवर भी बराबरी पर छूटा। इसके बाद अधिक बाउंड्री जड़ने के कारण मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप विजेता घोषित कर दिया गया। इस नतीजे के बाद लगभग सभी ने माना कि दोनों टीमें ट्राफी की हकदार थीं और कहीं ना कहीं न्यूजीलैंड के साथ नाइंसाफी हुई।

पढ़ें :- न्यूजीलैंड के बाद अब इस देश ने किया पाकिस्तान दौरा रद्द, जानें क्यों भड़का पूर्व तेज गेंदबाज
Jai Ho India App Panchang

यह वही विलियमसन थे जो 2019 में विश्व कप ट्राफी गंवाने की कसक को दिल के किसी कोने में दबाए बैठे थे और अब जब उन्हें साउथैंप्टन में डब्ल्यूटीसी की गदा को चूमने का मौका मिला तो उन्होंने बारिश की बाधाओं से पार पाते हुए और भारतीय टीम को हर विभाग में पीछे छोड़ते हुए इस मौके को हाथों से जाने नहीं दिया। फाइनल के रिजर्व डे यानी सुरक्षित किए गए छठे दिन अपनी टीम की अगुआई करते हुए न्यूजीलैंड को पहला विश्व टेस्ट चैंपियन बना दिया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...