1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTCF: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बताया, क्यों भारतीय तेज गेंदबाजों को नहीं मिल रहा फाइनल में स्विंग

WTCF: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बताया, क्यों भारतीय तेज गेंदबाजों को नहीं मिल रहा फाइनल में स्विंग

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले मैच अभ्यास की कमी का भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को नुकसान हो रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले मैच अभ्यास की कमी का भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण को नुकसान हो रहा है।

पढ़ें :- न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने ​की सन्यास लेने की घोषणा, बोले-17 साल मुझे इतना सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने का मौका मिला, जबकि इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को मैच अभ्यास का पर्याप्त मौका नहीं मिला। डूल ने कहा कि इशांत को छोड़कर भारतीय एकादश में कोई वास्तविक स्विंग गेंदबाज नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘वे वास्तविक स्विंग गेंदबाज नहीं हैं। मुझे पता है कि बुमराह गेंद को स्विंग करा सकते हैं, इशांत स्विंग गेंदबाज हैं वह राउंड द विकेट गेंदबाजी करते हुए उस कोण के साथ आते हैं कि कलाई से गेंद बाहर की ओर स्विंग होती है।

वह गेंद को बायें हाथ के बल्लेबाजों से दूर और दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए अंदर लाते हैं। शमी कभी वास्तविक स्विंग गेंदबाज नहीं रहे। वह सीम गेंदबाज हैं। मेरे लिए बुमराह, शमी नहीं, बल्कि इशांत अधिक महत्वपूर्ण हैं।

 

पढ़ें :- IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कौन होग टीम से बाहर, श्रेयस-मयंक को लेकर भी चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ीं

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...