1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTCF: अंपायर के इस रवैये से खासे नाराज दिखे भारतीय कप्तान विराट कोहली

WTCF: अंपायर के इस रवैये से खासे नाराज दिखे भारतीय कप्तान विराट कोहली

आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे दिन उस वक्त नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब बिना न्यूजीलैंड के रिव्यू लिए ही अंपायरों ने आउट, नॉटआउट की तहकीकात शुरू कर दी। इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले तो गुस्सा हुए, लेकिन बाद में उन्होंने मुस्कुराहट के साथ अंपायरों से बात की।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे दिन उस वक्त नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब बिना न्यूजीलैंड के रिव्यू लिए ही अंपायरों ने आउट, नॉटआउट की तहकीकात शुरू कर दी। इसके बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले तो गुस्सा हुए, लेकिन बाद में उन्होंने मुस्कुराहट के साथ अंपायरों से बात की। दरअसल, भारत की पारी के 41वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट की जोरदार अपील को अंपायर ने सिरे से नकार दिया।

पढ़ें :- KPL: पीसीबी के आरोपों पर बीसीसीआई का मुंहतोड़ जवाब, कहा जहां बात रखना चाहे रखें

गेंदबाज बोल्ट को पूरा भरोसा था कि लेग साइड की ओर जा रही गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के दस्तानों में समाई है। जोरदार अपील को अंपायर ने नकार दिया और कीवी खिलाड़ी, गेंदबाज और कप्तान केन विलियमसन के बीच मंत्रणा हुई और रिव्यू लेने की नौबत आ गई, लेकिन तब तक टाइम आउट हो गया। इस बीच अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने स्क्वायर लेग पर खड़े अपने सहयोगी माइकल गाफ से सलाह मशवरा कर खुद ही रिव्यू ले लिया।

ऐसे में कोहली ने अंपायरों के फैसले पर सवाल उठाए। कोहली को यही लग रहा था कि जब न्यूजीलैंड ने रिव्यू लिया ही नहीं तो फिर तीसरा अंपायर कहां से आ गया। हालांकि, रिप्ले में साफ नजर आया कि बल्ले से गेंद नहीं लगी है। विराट तो बच गए, लेकिन इसके बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग समेत कई यूजर्स ने ट्विटर पर अंपायरों की आलोचना की।

 

पढ़ें :- IND Vs SRI: भारतीय टीम के स्पिनरों को लेकर युजवेंद्र चहल ने दिया चौंकाने वाला बयान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...