1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTF: जानें भारत की हार के जिम्मेदार रहे वो तीन भारतीय खिलाड़ी कौन-कौन हैं

WTF: जानें भारत की हार के जिम्मेदार रहे वो तीन भारतीय खिलाड़ी कौन-कौन हैं

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में करारी हार मिली। बल्लेबाजों के फ्लॉप होने की वजह से भारत इस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा और हार झेलना पड़ा। 139 रन का पीछा करते हुए 45.5 ओवर में न्यूजीलैंड ने महज 2 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया। भारत की हार के तीन खिलाड़ी प्रमुख रुप से जिम्मेदार रहें।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में करारी हार मिली। बल्लेबाजों के फ्लॉप होने की वजह से भारत इस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा और हार झेलना पड़ा। 139 रन का पीछा करते हुए 45.5 ओवर में न्यूजीलैंड ने महज 2 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया। भारत की हार के तीन खिलाड़ी प्रमुख रुप से जिम्मेदार रहें।

पढ़ें :- Breaking news-न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, सुरक्षा अलर्ट के बाद बोर्ड ने लिया फैसला
Jai Ho India App Panchang

विराट कोहली: इस मैच में भारतीय कप्तान से एक बेहतर पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। पहली पारी में भारतीय टीम 217 रन ही बना पाई जिसमें कोहली के बल्ले से 44 रन निकले थे। दूसरी पारी में जब टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत थी कि वह महज 13 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरी पारी में भारत की पूरी टीम महज 170 रन पर ही ढेर हो गई।

जसप्रीत बुमराह: इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक खिलाड़ी पर सबकी नजर थी। पूर्व दिग्गजों ने जिस जसप्रीत बुमराह को सबसे अहम कड़ी बताया था वह एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए। पहली पारी में इस गेंदबाज ने 26 ओवर में 57 रन दिए लेकिन विकेट नहीं ले पाए। दूसरी पारी में 10.4 ओवर गेंदबाजी के बाद 35 रन देकर भी उनके विकेट का खाना खाली ही रहा।

चेतेश्वर पुजारा: इस मैच में भारत के मिडिल आर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से भी काफी उम्मीद की जा रही थी लेकिन उन्होंने हद से ज्यादा निराश किया। भारत के लिए अक्सर मुश्किल वक्त में मैदान पर टिकने वाले पुजारा इस मैच में दोनों पारी में नाकाम रहे। पहली पारी में इस बल्लेबाज ने 8 रन बनाए तो दूसरी पारी में 15 रन ही बना पाए।

 

पढ़ें :- सात IPL टीम से विश्व कप की 15 सदस्यों वाली सूची में हैं खिलाड़ी, जानें कौन सी फ्रेंचाइजी नहीं है शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...