एक बार फिर चीन के राष्ट्रपति चुने गए शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति ,शी चिनफिंग
एक बार फिर चीन के राष्ट्रपति चुने गए शी चिनफिंग

बीजिंग। चीन के नेशनल पीपल्स कांग्रेस (NPC) ने शनिवार को राष्ट्रपति शी जिनपिंग के दूसरे कार्यकाल को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी। जिसके बाद जिनपिंग अब 2023 तक देश के राष्ट्रपति पद को संभालेंगे। 2013 में उन्होने राष्ट्रपति पद संभाला था। 64 वर्षीय जिनपिंग के पक्ष में सभी 2,970 वोट पड़े।

Xi Jinping Unanimously Re Elected As President Of China :

जिनपिंग के खिलाफ एक भी वोट नहीं गया। वह केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष के रूप में भी दोबारा निर्वाचित हुए हैं, जिसका मतलब है कि वह देश में तीन सर्वाधिक सशक्त स्थानों पर काबिज रहेंगे। शी राष्ट्रपति के साथ-साथ सशस्त्र सेनाओं के सर्वोच्च भी हैं और साथ ही कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव भी हैं।

चीन की संसद ने भ्रष्टाचार रोधी संस्था के पूर्व प्रमुख वांग किशान को उपराष्ट्रपति निर्वाचित किया है। गौरतलब है कि शनिवार को हुई एनपीसी की बैठक में सरकार के कामकाज सहित कई सुधारों को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही 11 मंत्रालयों में बदलाव को भी मंजूरी दी गई।

बीजिंग। चीन के नेशनल पीपल्स कांग्रेस (NPC) ने शनिवार को राष्ट्रपति शी जिनपिंग के दूसरे कार्यकाल को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी। जिसके बाद जिनपिंग अब 2023 तक देश के राष्ट्रपति पद को संभालेंगे। 2013 में उन्होने राष्ट्रपति पद संभाला था। 64 वर्षीय जिनपिंग के पक्ष में सभी 2,970 वोट पड़े।जिनपिंग के खिलाफ एक भी वोट नहीं गया। वह केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष के रूप में भी दोबारा निर्वाचित हुए हैं, जिसका मतलब है कि वह देश में तीन सर्वाधिक सशक्त स्थानों पर काबिज रहेंगे। शी राष्ट्रपति के साथ-साथ सशस्त्र सेनाओं के सर्वोच्च भी हैं और साथ ही कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव भी हैं।चीन की संसद ने भ्रष्टाचार रोधी संस्था के पूर्व प्रमुख वांग किशान को उपराष्ट्रपति निर्वाचित किया है। गौरतलब है कि शनिवार को हुई एनपीसी की बैठक में सरकार के कामकाज सहित कई सुधारों को मंजूरी दी गई। इसके साथ ही 11 मंत्रालयों में बदलाव को भी मंजूरी दी गई।