1. हिन्दी समाचार
  2. शाओमी ने लॉन्च किया अपना पहला ट्रांसपैरेंट Mi TV LUX OLED टीवी, जाने क्या है खूबी?

शाओमी ने लॉन्च किया अपना पहला ट्रांसपैरेंट Mi TV LUX OLED टीवी, जाने क्या है खूबी?

Xiaomi Launches Its First Transparent Mi Tv Lux Oled Tv What Is Better

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। शाओमी ने 10वीं एनिवर्सरी पर चीन में एक साथ कई सारे प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं जिनमें कंपनी का 55 इंच का ट्रांसपैरेंट टीवी भी शामिल हैं। इस टीवी के साथ कंपनी ने एमआई10 अल्ट्रा और रेडमी के30 अल्ट्रा भी पेश किया है।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

अपने इस ट्रांसपैरेंट टीवी के साथ Xiaomi दुनिया की पहली ऐसी कंपनी बन गई है जिसने कमर्शियल स्तर पर ट्रांसपैरेंट टीवी का प्रोडक्शन कर रही है। इस टीवी की सबसे बड़ी खासियत इसकी ट्रांसपैरेंट (पारदर्शी) डिस्प्ले है यानी आप आर-पार देख सकते हैं। इससे पहले पैनासोनिक और एलजी जैसी कंपनियों ने भी ट्रांसपैरेंट टीवी का प्रोटोटाइप पेश किए हैं।

शाओमी के इस ट्रांसपैरेंट टीवी को Mi TV LUX OLED नाम दिया गया है। इस टीवी की कीमत 49,999 चीनी युआन यानी करीब 5,36,838 रुपये है। इस टीवी की डिस्प्ले 55 इंच की है। टीवी का पैनल OLED है जिसका कॉन्ट्रास्ट रेशियो 150000:1 है। डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट 120Hz है।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

टीवी में एआई मास्टर इंजन है और इसमें मीडियाटेक का 9650 प्रोसेसर और डॉल्बी एटमस ऑडियो का सपोर्ट है। शाओमी के इस टीवी की बिक्री फिलहाल चीन में ही हो रही है। भारतीय बाजार में आने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...