1. हिन्दी समाचार
  2. Xiaomi Mi 9 Lite होगा 16 सितंबर को लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi Mi 9 Lite होगा 16 सितंबर को लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi Mi 9 Lite Will Be Launched On September 16 Know The Price And Specifications

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। Xiaomi Mi 9 Lite को स्पेन में 16 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि Mi 9 Lite स्मार्टफोन इस साल के शुरुआत में चीनी मार्केट में लॉन्च हुए Mi CC9 का ही एक अवतार हो सकता है। कहा जा रहा है कि मी सीसी9 की तरह शाओमी मी 9 लाइट में भी सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Mi 9 Lite को हाल ही में थाईलैंड एनबीटीसी साइट पर लिस्ट किया गया था।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

इसी मॉडल नंबर के साथ Mi CC9 को भी लिस्ट किया गया था। इसके बाद से ऐसा कहा जा रहा है शाओमी मी 9 लाइट कंपनी के मी सीसी9 का ही एक अवतार हो सकता है। याद करा दें कि शाओमी मी सीसी9 को चीनी मार्केट में 1,799 चीनी युआन (करीब 18,000 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ उतारा गया था। यह दाम 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। इस फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 1,999 चीनी युआन (करीब 20,000 रुपये) में बेचा जाएगा। यह ब्लू प्लानेट, डार्क प्रिंस और व्हाइट लवर रंग में उपलब्ध होगा।

Mi 9 Lite स्पेसिफिकेशंस

Mi 9 Lite स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च हो सकता है और MIUI बेस्ड यह डिवाइस रियर पैनल पर Mi की ब्रैंडिंग के साथ आएगा। बाकी स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.39 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले एक नॉच के साथ मिलेगा, जिसमें यूजर्स को 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इस डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पावर्ड होगा। साथ ही डिवाइस में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी या 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज यूजर्स को मिल सकता है।

Mi 9 Lite कैमरा

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार से 11वें दौरे की बातचीत भी रही बेनतीजा, कृषि मंत्री ने कहीं ये बातें...

कैमरा की बात करें तो रियर पैनल पर यूजर्स को ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा और साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर दिया जाएगा। Mi 9 Lite में 4.030mAh की बैटरी दी जा सकती है, जिसके साथ 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट दिया जाएगा। डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के अलावा 3.5mm ऑडियो जैक भी मिलेगा और इन्फ्रारेड पोर्ट भी होगा। शाओमी इस डिवाइस में ऐंड्रॉयड 9 पाई ओएस दे सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...