1. हिन्दी समाचार
  2. Xiaomi Redmi 8A की भारत में लॉन्चिंग आज, जानें अब तक के अपडेट्स

Xiaomi Redmi 8A की भारत में लॉन्चिंग आज, जानें अब तक के अपडेट्स

Xiaomi Redmi 8a Launched In India Today Know The Updates So Far

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी 8A (Redmi 8A) लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इस फोन के टीज़र के साथ ‘Dumdaar’ टैग का इस्तेमाल किया है, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये परफॉर्मेंस (Redmi 8A performance) के मामले में दमदार फोन होगा। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने पहले ही जानकारी साझा करते हुए कहा है कि Redmi 8A हैंडसेट USB Type-C port और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि न्यू रेडमी फोन इस सेगमेंट में आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा जो Type-C के साथ आएगा।

पढ़ें :- राहुल गांधी का हमला, कहा-अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद किया जाए, इसका सबक मोदी सरकार से लें

Xiaomi Redmi 8A स्पेसिफिकेशंस

कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन TENAA की लिस्टिंग में M1908C3KE मॉडल नंबर के साथ स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग में स्पॉट किए जाने के बाद Redmi 8A की डिजाइन और की स्पेसिफिकेशंस लीक हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच दी है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के बैक में LED फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा सेंसर के साथ रेडमी की ब्रांडिंग भी दी है। लिस्टिंग के मुताबिक Redmi 8A के बैक में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर होगा। इसके साथ ही फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा।

Xiaomi Redmi 8A कैमरा

फोटोग्राफी के लिए रेडमी 8ए के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Redmi 8A का डाइमेंशन 156.3×75.4×9.4 मिलीमीटर है और वज़न 190 ग्राम है। रिपोर्ट की माने तो पावर के लिए फोन में 5000 एमएएच की बैटरी होगी जो फास्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा।

पढ़ें :- Corona Update: भारत में कोरोना के 11 हजार नए मामले, 123 मौतें दर्ज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...