1. हिन्दी समाचार
  2. Xiaomi ने ज़ारी किया MIUI 12 का टीज़र, इन फीचर्स से होगा लैस

Xiaomi ने ज़ारी किया MIUI 12 का टीज़र, इन फीचर्स से होगा लैस

Xiaomi Released Miui 12 Teaser Will Be Equipped With These Features

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। हमने आपको हाल ही में बताया था कि 27 अप्रैल को Mi 10 Lite 5G के साथ Xiaomi का नया एंड्रॉयड 10 आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 12 भी लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी ने 27 अप्रैल को लॉन्च होने वाले इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में कुछ अन्य जानकारियां भी साझा की हैं। शाओमी ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट के मुताबिक, नया ऑपरेटिंग सिस्टम डार्क मोड 2.0 के साथ लॉन्च होगा। नया डार्क मोड कई नए फीचर्स जैसे स्मार्ट वॉलपेपर और डायनामिक फॉन्ट एडजस्टमेंट लेकर आएगा, ताकि यूज़र्स को एक खास अनुभव प्रदान किया जा सके।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

MIUI के वीबो अकाउंट पर पोस्ट हुए टीज़र के मुताबिक, एक बड़ा बदलाव जो MIUI 12 यूज़र्स के लिए आएगा वो है स्मार्ट वॉलपेपर डिमिंग। यह नया फीचर दिन के समय वॉलपेपर में जरूरी बदलाव करेगा। यानी अगर आप एक बार डार्क मोड इनेबल कर देते हैं, तो दिन के समय में यह पूरे वॉलपेपर को डार्क करने के बजाय केवल जरूरी बदलाव ही करेगा। Apple भी कुछ इसी तरह का अनुभव macOS में डायनमिक वॉलपेपर सेटिंग्स के जरिए देती है। वहीं, गूगल प्ले के कुछ थर्ड-पार्टी लाइव वॉलपेपर भी इस तरह का बदलाव पेश करते हैं।

हालांकि, यह टीज़र तस्वीर यह साफ नहीं करती कि ये स्मार्ट वॉलपेपर डिमिंग फीचर कुछ ही वॉलपेपर्स तक सीमित रहेगा, जैसे कि macOS है या फिर यह सभी वॉलपेपर्स पर उपलब्ध होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...