1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले चार स्मार्टफोन लाएगी Xiaomi

108 मेगापिक्सल कैमरा वाले चार स्मार्टफोन लाएगी Xiaomi

Xiaomi Will Bring Four Smartphones With 108 Megapixel Camera

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। खबर सामने आ रही है कि Xiaomi अब चार नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो Samsung 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस होंगे। शाओमी के आगामी स्मार्टफोन के कोडनेम ‘tucana’, ‘draco’, ‘umi’, and ‘cmi’ हैं। मी गैलरी ऐप में खोजबीन के दौरान Xiaomi के चार नए स्मार्टफोन के बारे में जानकारी मिली है। याद करा दें कि पिछले महीने सैमसंग के 108 मेगापिक्सल ISOCELL Bright HMX सेंसर को लॉन्च किया गया है। सैमसंग और शाओमी दोनों ही कंपनियों ने नए सेंसर को लॉन्च करने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर काम किया। शाओमी इस नए सेंसर का इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी होगी। यह क्वाड बेयर फिल्टर का इस्तेमाल कर पिक्सल बाइनिंग तकनीक के साथ 27 मेगापिक्सल की तस्वीरें देगा।

पढ़ें :- GOOGLE मैप में आए नए फीचर्स, ऐसे कर सकतें हैं इस्तेमाल

फुल रेजॉलूशन के लिए मिलेगा ऐडेड सपॉर्ट

XDA Developers की एक रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी के 108 मेगापिक्सल वाले चार नए फोन्स की जानकारी MIUI Gallery App पर उपलब्ध है। रिपोर्ट के मुताबिक MIUI GAllery App के पास 108 मेगापिक्सल वाली तस्वीरों को फुल रेजॉलूशन में देखने के लिए ऐडेड सपॉर्ट दिया गया है। इसके साथ ही इस ऐप में इन फोन्स के फीचर के बारे में भी काफी कुछ बताया गया है।

पढ़ें :- भारत मे सैमसंग जल्द लॉन्च करने वाला है अपना नया स्मार्टफोन, होगा कुछ खास

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि इन स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल की तस्वीर देखने की क्षमता होगी, साथ ही ये सभी 108 मेगापिक्सल की तस्वीर कैप्चर करने में सक्षम हो भी सकते हैं या फिर नहीं भी। ISOCELL Bright HMX सेंसर 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 6K (6016×3384 पिक्सल) की वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। Samsung के आगामी Galaxy A91 स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...