1. हिन्दी समाचार
  2. शियोमी 15 सितंबर को लॉन्च करेगा रेडमी 9i, टीजर किया जारी

शियोमी 15 सितंबर को लॉन्च करेगा रेडमी 9i, टीजर किया जारी

Xiaomi Will Launch Redmi 9i On September 15 Teaser Released

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। शियोमी का नया स्मार्टफोन 15 सितंबर को रेडमी 9i लॉन्च हो रहा है। कंपनी ने इसका टीजर जारी कर दिया है। इसके जरिये फीचर्स का हिंट दे दिया है। लेकिन लॉन्च से पहले फोन की कीमत ऑनलाइन लीक हो गई है। फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया जाएगा। आने वाला नया फोन काफी हद तक रेडमी 9, रेडमी 9A, रेडमी 9 प्राइम की तरह लग रहा है। कंफर्म हो गया कि फोन को फ्लिपकार्ट और Mi.कॉम पर उपलब्ध कराया जाएगा।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

कीमत की बात करें तो टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने नए फोन की कीमत लीक कर दी है। दरअसल 91 मोबाइल्स और टिप्सटर ईशान अग्रवाल के मुताबिक रेडमी 9i की शुरुआती कीमत 7,999 रुपये होगी। अगर ऐसा होता है तो आने वाला नया फोन कंपनी के रेडमी 9A से महंगा, और रेडमी 9 और रेडमी 9 प्राइम से सस्ता होगा।

इसके अलावा ये भी पता चला है कि नया फोन दो स्टोरेज वेरिएंट 4GB+64GB और 4GB+128GB के साथ आएगा। उम्मीद की जा रही है कि फोन मिडनाइट ब्लैक, सी ब्लू और नेचर ग्रीन कलर ऑप्शन में आएगा। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में रेडमी 9A को भी इसी ऑप्शन में ऑफर किया जाता है। टीज़र से पता चला है फोन को 15 सितंबर को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने फोन के कुछ फीचर्स को रिवील कर दिया है। कंपनी ने टीज़र में लिखा है, ‘Big On watching Videos’, जिसका मतलब साफ है कि फोन में बड़ी स्क्रीन दी जाएगी।

रैम के मामले में फोन में 4GB RAM दी जाएगी, साथ ही ये भी बताया गया है कि फोन मल्टी-टास्किंग होगा। इंटरनल स्टोरेज को लेकर लिखा है, ‘Big ON storage’, जिससे ये हिंट मिलता है कि फोन ज़्यादा स्टोरेज के साथ आ सकता है। इसके अलावा ये फोन गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए भी होगा, ऐसा इसलिए क्योंकि टीज़र में Big On Gaming का ज़िक्र किया गया है।

फोन कैमरे और बैटरी के मामले में भी दमदार साबित होगा, क्योंकि सोशल मीडिया के टीज़र में कंपनी ने ‘Big On Camera’ और ‘Big On Battery’ की बात कही है। फिलहाल कंपनी ने इससे ज़्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि फोन को बजट रेंज में पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...