भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का 64MP कैमरे वाला Redmi स्मार्टफोन

Xiaomi
भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का 64MP कैमरे वाला Redmi स्मार्टफोन

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनियां अब48 मेगापिक्सल कैमरे से आगे बढ़ते हुए 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन लाने की तैयारी में है। पिछले कई रिपोर्ट्स की माने तो इसमें चाइनीज ब्रांड रियलमी, शाओमी और सैमसंग सबसे आगे है। लेकिन आज चीन में हुए एक ग्लेबल इवेंट के दौरान शाओमी ने अपना पहला 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन इमेजिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद शाओमी दुनिया की पहली कंपनी बन गई है, जो 64 मेगापिक्सल कैमरे का इस्तेमाल अपने डिवाइस में करेगी।

Xiaomis Redmi Smartphone With 64mp Camera Will Be Launched In India :

कैसी तस्वीरें लेगा ये सेंसर

बता दें भारतीय मार्केट में कंपनी का सबसे पॉपुलर सब-ब्रांड रेडमी है जिसमें सबसे पहले 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन इमेंजिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन ( Redmi Note 8 ) को भारत में इस साल के चौथे क्वाटर में लॉन्च करेगी। कंपनी का यह लेटेस्ट कैमरा सैमसंग के ISOCELL ब्राइट GW1 इमेज सेंसर पर बेस्ड होगा, जो बेहतर लो-लाइट इमेज और ज्यादा डिटेल ब्राइटर सेटिंग के साथ आएगा। शाओमी के इस कैमरे से ली गई तस्वीरें (9248×6936) पिक्सल रेज्यूलेशन वाली होंगी, जिसकी साइज 19MB हो सकती है।

रियलमी से होगी टक्कर

इस इवेंट में शाओमी रेडमी के इस नए फोन के कैमरा टेक्नॉलजी के बारे में जानकारी देने के साथ ही फोन के लॉन्च डेट के बारे में भी बता सकता है। इससे पहले कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। एक्सपर्ट्स का मानना है कि रेडमी का 64 मेगापिकिसल कैमरे वाला फोन रियलमी को कड़ी टक्कर देगा।

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनियां अब48 मेगापिक्सल कैमरे से आगे बढ़ते हुए 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन लाने की तैयारी में है। पिछले कई रिपोर्ट्स की माने तो इसमें चाइनीज ब्रांड रियलमी, शाओमी और सैमसंग सबसे आगे है। लेकिन आज चीन में हुए एक ग्लेबल इवेंट के दौरान शाओमी ने अपना पहला 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन इमेजिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद शाओमी दुनिया की पहली कंपनी बन गई है, जो 64 मेगापिक्सल कैमरे का इस्तेमाल अपने डिवाइस में करेगी। कैसी तस्वीरें लेगा ये सेंसर बता दें भारतीय मार्केट में कंपनी का सबसे पॉपुलर सब-ब्रांड रेडमी है जिसमें सबसे पहले 64 मेगापिक्सल स्मार्टफोन इमेंजिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन ( Redmi Note 8 ) को भारत में इस साल के चौथे क्वाटर में लॉन्च करेगी। कंपनी का यह लेटेस्ट कैमरा सैमसंग के ISOCELL ब्राइट GW1 इमेज सेंसर पर बेस्ड होगा, जो बेहतर लो-लाइट इमेज और ज्यादा डिटेल ब्राइटर सेटिंग के साथ आएगा। शाओमी के इस कैमरे से ली गई तस्वीरें (9248×6936) पिक्सल रेज्यूलेशन वाली होंगी, जिसकी साइज 19MB हो सकती है। रियलमी से होगी टक्कर इस इवेंट में शाओमी रेडमी के इस नए फोन के कैमरा टेक्नॉलजी के बारे में जानकारी देने के साथ ही फोन के लॉन्च डेट के बारे में भी बता सकता है। इससे पहले कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। एक्सपर्ट्स का मानना है कि रेडमी का 64 मेगापिकिसल कैमरे वाला फोन रियलमी को कड़ी टक्कर देगा।