CAA के विरोध में भारत जोड़ो यात्रा निकालेगा यशवंत सिन्हा का ‘राष्ट्र मंच’

Yashwant Sinha
CAA के विरोध में भारत जोड़ो यात्रा निकालेगा यशवंत सिन्हा का 'राष्ट्र मंच'

मुंबई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को घोषणा की कि उनका राजनीतिक कार्य समूह ‘राष्ट्र मंच’ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) वापस लेने की मांग करते हुए मुंबई से दिल्ली तक ‘भारत जोड़ो यात्रा 2020 निकालेगा।

Yashwant Sinhas Rashtra Manch Will Take Out India Joint March Against Caa :

भाजपा के पूर्व नेता ने पत्रकारों से कहा कि 21 दिवसीय यात्रा नौ जनवरी को शुरू होगी और 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन दिल्ली में राजघाट पहुंचेगी।

इस दौरान अभिनेता एवं कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश मेहता भी मौजूद थे। यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं सभी से अनुरोध कर रहा हूं कि केन्द्र सरकार द्वारा की गई ज्यादती और असंवैधानिक कदमों के खिलाफ विरोध करें।

उन्होंने कहा कि यात्रा छह राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली से होकर गुजरेगी और 3,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में राजनीतिक दल, सामाजिक कार्यकर्ता, पेशेवर व्यक्ति, संगठन, छात्र और बुद्धिजीवी शामिल होंगे।

मुंबई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को घोषणा की कि उनका राजनीतिक कार्य समूह 'राष्ट्र मंच' नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) वापस लेने की मांग करते हुए मुंबई से दिल्ली तक 'भारत जोड़ो यात्रा 2020 निकालेगा। भाजपा के पूर्व नेता ने पत्रकारों से कहा कि 21 दिवसीय यात्रा नौ जनवरी को शुरू होगी और 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन दिल्ली में राजघाट पहुंचेगी। इस दौरान अभिनेता एवं कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश मेहता भी मौजूद थे। यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं सभी से अनुरोध कर रहा हूं कि केन्द्र सरकार द्वारा की गई ज्यादती और असंवैधानिक कदमों के खिलाफ विरोध करें। उन्होंने कहा कि यात्रा छह राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली से होकर गुजरेगी और 3,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में राजनीतिक दल, सामाजिक कार्यकर्ता, पेशेवर व्यक्ति, संगठन, छात्र और बुद्धिजीवी शामिल होंगे।