1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Year Ender 2022: मुलायम सिंह यादव से लेकर इन दिग्गज शख्सियत ने 2022 में दुनिया को कहा अलविदा

Year Ender 2022: मुलायम सिंह यादव से लेकर इन दिग्गज शख्सियत ने 2022 में दुनिया को कहा अलविदा

साल 2022 समाप्त होने जा रहा है। नए साल के आगमन की तैयारियां हो रही हैं लेकिन 2022 में हम लोगों ने बहुत कुछ पाया तो बहुत कुछ खो भी दिया। दिग्गज राजनेता के साथ कॉमेडी किंग तक को खो दिया। आइए जानते हैं कि 2022 में किन—किन दिग्गज हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया...

By शिव मौर्या 
Updated Date

अलविदा 2022: साल 2022 समाप्त होने जा रहा है। नए साल के आगमन की तैयारियां हो रही हैं लेकिन 2022 में हम लोगों ने बहुत कुछ पाया तो बहुत कुछ खो भी दिया। दिग्गज राजनेता के साथ कॉमेडी किंग तक को खो दिया। आइए जानते हैं कि 2022 में किन—किन दिग्गज हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया…

पढ़ें :- UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर ​के जानें कब होंगे जारी एडमिट कार्ड ?

मुलायम सिंह यादव
भारतीय राजनीति के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर 2022 को निधन हो गया। 82 साल की उम्र में मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे उत्तर प्रदेश के सीएम और देश के रक्षामंत्री भी रहे। ‘नेताजी’ के नाम से प्रसिद्ध मुलायम सिंह यूपी की राजनीति का बड़ा चेहरा थे।

lata Mangeshkar

स्वर कोकिला लता मंगेशकर
जब भी गीत—संगीत की बात होती है तो स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम के बिना चर्चा अधूरी लगती है। स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर का 6 फरवरी 2022 को ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। लता मंगेशकर ने 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज दी। उन्हें अपने इस अतुल्य योगदान के लिए भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड सहित कई सम्मानों से नवाजा गया था।

Bappi Lahiri

पढ़ें :- Parliament Budget Session 2023: हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

बप्पी लहरी
‘डिस्को किंग’ के नाम से मशहूर बप्पी लहरी का निधन 15 फरवरी 2022 को हुआ। दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी जान चली गई। उन्होंने कई फिल्मों में ​हिट संगीत दिया। सही मायनों में बप्पी लहरी ही भारतीय फिल्मों में ‘डिस्को’ लेकर आए थे।

पंजाबी गायक Sidhu Moose wala सहित 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज, शूटिंग रेंज में चलाई थी गोली

सिंगर सिद्धू मूसेवाला
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत ने सभी को हिलाकर रख दिया। 29 मई 2022 को वो कार से बरनाला जा रहे थे। इसी दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

Singer KK

मशहूर सिंगर केके
देश के मशहूर सिंगर केके का 29 मई 2022 को एक कॉन्सर्ट में निधन हो गया था। उनकी मौत से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई थी। 53 साल की उम्र में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

पढ़ें :- रामनगरी में द‍िव्‍य शालिग्राम की श‍िलाओं का भव्‍य पूजन, भक्‍त बोले- लगा मां सीता-श्रीराम के हुए दर्शन

Raju Srivastava Health Update: 15 दिनों बाद आया राजू श्रीवास्तव को होश, फैंस की प्रार्थनाओं का दिखा असर - Raju Srivastava Health Update After 15 days Raju Srivastava regained consciousness Fans ...

राजू श्रीवास्तव
कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल्ली में एक्सरसाइज करते हुए दिल का दौरा पड़ा। 58 साल के कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 42 दिनों तक दिल्ली के एम्स अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ी और आखिर में 21 सितंबर को अंतिम सांस ली।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...