1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीले दांत बने है शर्मिंदगी का कारण, अपनाए ये गज़ब के घरेलू टिप्स…

पीले दांत बने है शर्मिंदगी का कारण, अपनाए ये गज़ब के घरेलू टिप्स…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: अगर दांत पीले हों तो अक्सर लोगों को अपनी स्माइल छुपानी पड़ती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है पीले दांत शर्मिंदगी का कारण बन जाते हैं। और ये समस्या जल्दी पीछा भी नहीं छोड़ती।

कई लोग ये दांतों का पीला पैन दूर करने के लिए तरह तरह के ट्रीटमेंट भी लेते हैं जो काफी ख़र्चीले भी होते हैं अगर आप ऐसे पीलपन से छुटकारा पाना चाहतें हैं तो आपको हम कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहें हैं जो आपको इस समस्या से आसानी से छुटकारा दिलाएगा। आइये जानते हैं इनके बारे मे…

चारकोल

इसके लिए एक्टिवेटेड चारकोल की कैप्सूल को अपने ब्रश पर खोलकर गिरा लें और अब इससे दांतों पर ब्रश करें। लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करें इससे आपको लाभ होगा।

एप्पल साइडर विनेगर

दांत के पीलेपन को हटाने के लिए दो छोटा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर को तीन कप पानी में मिला लें। अब इसके बाद इस मिश्रण से तीस सेकंड तक कुल्ला करें और इसके बाद साधारण तरीके से ब्रश कर लें। जी दरसल लगातार तीन सप्ताह तक ऐसा करने से कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।

बेकिंग सोडा

दांतों के पीलेपन को भगाने के लिए एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा को हाइड्रोजन पराक्सॉइड के दो चम्मच में मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को दांतो पर ब्रश करें। लगातार चार से छह सप्ताह तक ऐसा करने से दांत बेहतरीन हो जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...