सऊदी अरब ने यमन के हौती विद्रोहियों की 7 मिसाइलें नष्ट कीं, एक की मौत

सऊदी अरब , हौती विद्रोहियों
सऊदी अरब ने यमन के हौती विद्रोहियों की 7 मिसाइलें नष्ट कीं, एक की मौत
रियाद। सऊदी अरब के वायु रक्षा बलों ने सोमवार को यमन के हौती विद्रोहियों द्वारा दागी गई सात बैलिस्टिक मिसाइलों को नष्ट कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन के प्रवक्ता तुर्की अल-मल्की ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि तीन मिसाइलें रियाद, एक असीर प्रांत के खामीस मुशैत और एक अन्य नजरान व दो जिजान की ओर निशाना बनाकर दागी गई थीं। अल-मल्की के अनुसार, मिसाइलों को रोकने…

रियाद। सऊदी अरब के वायु रक्षा बलों ने सोमवार को यमन के हौती विद्रोहियों द्वारा दागी गई सात बैलिस्टिक मिसाइलों को नष्ट कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन के प्रवक्ता तुर्की अल-मल्की ने इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि तीन मिसाइलें रियाद, एक असीर प्रांत के खामीस मुशैत और एक अन्य नजरान व दो जिजान की ओर निशाना बनाकर दागी गई थीं।

अल-मल्की के अनुसार, मिसाइलों को रोकने के परिणामस्वरूप इसके विस्फोटक टुकड़े आसपास के आवासीय क्षेत्रों पर गिर गए जिससे मिस्र के एक नागरिक की मौत हो गई। इससे संपत्ति को नुकसान की भी खबर मिली है। लेकिन प्रवक्ता ने इस पर अधिक जानकारी नहीं दी।

{ यह भी पढ़ें:- इजरायल के लिए सऊदी अरब से होकर गुजरेगी एयर इंडिया की उड़ान : नेतन्याहू }

अल-मल्की ने बताया कि मिसाइल हमले का उद्देश्य सऊदी अरब और क्षेत्र की सुरक्षा को प्रभावित करना था। उन्होंने कहा, “ईरान द्वारा समर्थित हौती समूह के इस आक्रामक और बिना सोचे समझे उठाए गए कदम से साबित होता है कि ईरानी सरकार सशस्त्र हौती समूह को समर्थन कर रही है।”

{ यह भी पढ़ें:- भारत न सही लेकिन इस मुस्लिम देश ने दिया योग को खेल का दर्जा }

Loading...