1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. यस बैंक मामला: ED ने जब्त की राणा कपूर की लंदन स्थित 127 करोड़ की संपत्ति

यस बैंक मामला: ED ने जब्त की राणा कपूर की लंदन स्थित 127 करोड़ की संपत्ति

Yes Bank Case Ed Seized Rana Kapoors Property Worth 127 Crore In London

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के सह-प्रवर्तक राणा कपूर का लंदन में 127 करोड़ रुपये मूल्य का फ्लैट कुर्क किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत 77 साऊथ आडले स्ट्रीट स्थित अर्पाटमेंट- 1 की कुर्की के लिए अस्थायी आदेश जारी किया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

साल 2017 में राणा कपूर ने यह संपत्ति 9.9 मिलियन पाउंड यानी करीब 93 करोड़ रुपये में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदी थी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत राणा कपूर और की 2,203 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की थीं।

इस संदर्भ में अधिकारियों ने बताया था कि ईडी द्वारा पीएमएलए के तहत जारी अंतरिम आदेश के तहत डीएचएफएल के प्रवर्तकों कपिल और धीरज वाधवन बंधुओं की संपत्तियां भी कुर्क की गई हैं। इसके अलावा एजेंसी ने कपूर की कुछ विदेशी संपत्तियों पर भी रोक लगा दी थी।

क्या है मामला?
ईडी का आरोप है कि कपूर और उनके परिवार के सदस्यों तथा अन्य लोगों ने बैंक के जरिए बड़े कर्ज देने के लिए रिश्वत ली थी। इन लोगों ने करीब 4,300 करोड़ रुपये की अपराध की कमाई को इधर-उधर किया। बाद में यह कर्ज गैर निष्पादित आस्ति (एनपीए) बन गया। कपूर को केंद्रीय जांच एजेंसी ने मार्च में गिरफ्तार किया था।

 

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: कमलनाथ पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा-मैं कुत्ता हूं, मालिक को उंगली दिखाने पर काटूंगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...