1. हिन्दी समाचार
  2. Yes बैंक संकट: लोन लेने के मामले में पूछताछ के लिए ED ने अनिल अंबानी को भेजा समन

Yes बैंक संकट: लोन लेने के मामले में पूछताछ के लिए ED ने अनिल अंबानी को भेजा समन

Yes Bank Case Ed Summoned Anil Ambani For Examination In Connection With Loans Granted

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। यस बैंक के मामले में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। यस बैंक प्रमोटर राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के केस में प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने अनिल अंबानी को समन भेजा है।  

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

अधिकारियों ने जानकारी दी कि अनिल अंबानी को आज ईडी के दफ्तर पहुंचने को कहा गया, हालांकि वह आज नहीं पहुंचेंगे ईडी के दफ्तर। अनिल के ग्रुप की कई कंपनियां उन बड़ी कंपनियों की लिस्ट में हैं, जिनको दिया गया कर्ज बैड लोन की लिस्ट में पहुंच गया। इन कंपनियों ने यस बैंक से कर्ज लिया था, जो लौटाया नहीं गया।

बता दें, संकटग्रस्त यस बैंक ने दिसंबर, 2019 में समाप्त हुई तिमाही में उसे 18,564 करोड़ रुपये का घाटा होने की शनिवार को जानकारी दी। निजी क्षेत्र के इस बैंक का संचालन फिलहाल भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश पर प्रशांत कुमार कर रहे हैं। बैंक ने पिछले साल इसी अवधि में 1,000 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था और सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में 629 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

येस बैंक की गैर-निस्पादित परिसंपत्तियां (एनपीए) दिसंबर तिमाही में 18.87 प्रतिशत हो गयी हैं जो पिछली तिमाही (सितंबर) में 7.39 प्रतिशत थीं। साथ ही बैंक के पास अनिवार्य रूप से रखी जाने वाली नकदी में भी गिरावट आयी है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की ओर से मंजूरी प्राप्त योजना के तहत कुमार बैंक के नए मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक हो सकते हैं।

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...