1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. यस बैंक संकट: अखिलेश का तंज- पहले जमा करवाया, निकालने गये तो YES की जगह NO का ठेंगा दिखाया

यस बैंक संकट: अखिलेश का तंज- पहले जमा करवाया, निकालने गये तो YES की जगह NO का ठेंगा दिखाया

लखनऊ। वित्तीय संकट में फंसे यस बैंक पर संकट गहराता जा रहा है। गुरुवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने बैंक के ग्राहकों के लिए 50 हजार रुपये निकालने की सीमा तय कर दी है। यानी यस बैंक के खाताधारक महीने में सिर्फ 50 हजार रुपये ही निकाल सकते हैं। वहीं, इस फैसले के बाद हड़कंप मच गया। इस बीच यूपी के पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए Chronology समझाई, उन्होेने लिखा, पहले गरीबों का खाता खुलवाया गया फिर उनका पैसा जमा करवाया गया, नोटबंदी में सबका पैसा बैंक पहुँचाया गया फिर वहां से निकालकर अमीर दोस्तों के साथ बाँटकर खाया गया फिर उन्हें फुर्र करवाया गया और जब लोग अपना पैसा निकालने बैंक गये तो YES की जगह NO का ठेंगा दिखाया गया|

गौरतलब है कि यस बैंक पर छाए आर्थिक संकट के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने निकासी को लेकर नया निर्देश जारी किया। इसके तहत यस बैंक के ग्राहक अपने खाते से एक महीने में सिर्फ 50 हजार रुपये की राशि निकाल पाएंगे। इस फैसले के बाद से ही यस बैंक के ग्राहकों में हलचल बढ़ गई और हर कोई एटीएम या ब्रांच में अपने पैसे निकालने की ओर दौड़ पड़ा। शुक्रवार सुबह देश के कई हिस्सों में एटीएम के बाहर लंबी कतारें दिखीं और परेशान ग्राहक दिखे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...