1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. यति नरसिंहानंद गिरि बोले- ‘हर घर तिरंगा अभियान का बहिष्कार करो हिंदुओं, लगाओ भगवा ध्वज’

यति नरसिंहानंद गिरि बोले- ‘हर घर तिरंगा अभियान का बहिष्कार करो हिंदुओं, लगाओ भगवा ध्वज’

यूपी के गाजियाबाद जिले स्थित डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने (Mahamandaleshwar Yeti Narasimhanand Giri of Juna Akhara) केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'हर घर तिरंगा' अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan ) का विरोध किया है। विवादित बयान देते हुए उन्होंने हिंदुओं से अपील की है कि वे इस अभियान का बहिष्कार करें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद जिले स्थित डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने (Mahamandaleshwar Yeti Narasimhanand Giri of Juna Akhara) केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan ) का विरोध किया है। विवादित बयान देते हुए उन्होंने हिंदुओं से अपील की है कि वे इस अभियान का बहिष्कार करें।

पढ़ें :- Army Helicopter Crashed: अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, एक पायलट की मौत

गिरि ने कहा कि इस देश में तिरंगे के नाम पर एक बहुत बड़ा अभियान चल रहा है। यह अभियान भारत की सत्तारूढ़ पार्टी चलवा रही है। तिरंगे बनाने का सबसे बड़ा ऑर्डर बंगाल की एक ऐसी कंपनी को दिया गया है जिसका मालिक सलाउद्दीन (Salahuddin) नाम का एक मुसलमान है।’ उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के सबसे बड़े पाखंडी हिंदू हैं। हिंदुओं के दलाल मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार की बात करते हैं, वे चिल्ला चिल्लाकर कहते हैं कि हिंदुओं को मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार करना चाहिए, लेकिन सरकार बनने के बाद वे सरकारी ठेके भी मुसलमानों को दे देते हैं।

यह अभियान हिंदुओं के खिलाफ षडयंत्र: गिरि
यति नरसिंहानंद गिरि (Yeti Narasimhanand Giri) ने कहा कि यह अभियान हिंदुओं ने खिलाफ षडयंत्र है। हिंदुओ! अगर जिंदा रहना है तो मुसलमानों को पैसे देने वाले इस अभियान का बहिष्कार करो। घर पर तिरंगा लगाना है तो कोई पुराना तिरंगा लगा लो, लेकिन इस तरह से सलाउद्दीन को एक पैसा भी मत दो।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...