मुख्यमंत्री योगी ने फैनी प्रभावति लोगों की मदद के लिए दिए 10 करोड़ रुपये

b

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान फैनी से हुई तबाही को देखते हुए मुख्यमंत्री जन राहत कोष से 10 रुपये की सहायता दी है। ह आर्थिक सहायता फैनी की चपेट में आए लोगों को आपात राहत उपलब्ध कराने के लिए दी गई है।

Yogi Adityanath Announced 10 Crore Rupees To Fany Cyclone Victims :

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फैनीकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 पर पहुंच गई है। राज्य के लगभग 10 हजार गांवों और 52 शहरी क्षेत्रों में युद्धस्तर पर राहत एवं पुनर्वास कार्य प्रारंभ कर दिये गए हैं और इस तूफान से करीब एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं।

यह चक्रवाती तूफान अत्यधिक शक्तिशाली माना जा रहा है और तटीय क्षेत्र पुरी में शुक्रवार को टकराया था। माना जा रहा है कि यह चक्रवात ग्रीष्म कालीन चक्रवातों में ष्दुर्लभ से दुर्लभतम श्रेणी का है और बीते 43 सालों में पहली बार ओडिशा पहुंचने वाला पहला और बीते 150 सालों में आये तीन सबसे ताकतवर तूफानों में से एक है।

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान फैनी से हुई तबाही को देखते हुए मुख्यमंत्री जन राहत कोष से 10 रुपये की सहायता दी है। ह आर्थिक सहायता फैनी की चपेट में आए लोगों को आपात राहत उपलब्ध कराने के लिए दी गई है। ओडिशा में चक्रवाती तूफान फैनीकी चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 पर पहुंच गई है। राज्य के लगभग 10 हजार गांवों और 52 शहरी क्षेत्रों में युद्धस्तर पर राहत एवं पुनर्वास कार्य प्रारंभ कर दिये गए हैं और इस तूफान से करीब एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। यह चक्रवाती तूफान अत्यधिक शक्तिशाली माना जा रहा है और तटीय क्षेत्र पुरी में शुक्रवार को टकराया था। माना जा रहा है कि यह चक्रवात ग्रीष्म कालीन चक्रवातों में ष्दुर्लभ से दुर्लभतम श्रेणी का है और बीते 43 सालों में पहली बार ओडिशा पहुंचने वाला पहला और बीते 150 सालों में आये तीन सबसे ताकतवर तूफानों में से एक है।