सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश- बकरीद पर गोवंशी पशुओं की कुर्बानी रोकी जाये

cm-yogi-adityanath
सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश- बकरीद पर गोवंशी पशुओं की कुर्बानी रोकी जाये

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर अधिकारियों को कानून-व्यवस्था के संबंध में सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि प्रतिबंधित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के संबंध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोका जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि असमाजिक तत्वों के साथ कड़ाई से निपटें और सतर्क रहें।

Yogi Adityanath Id Ul Azha Bakrid Rakshabandhan Review Meeting Cow Slaughtering :

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर ईद-उल-अज़हा त्यौहार के सम्बन्ध में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में श्रावण मास चल रहा है, जिसमें कांवड़ियों द्वारा कांवड़ यात्रा की जा रही है। ईद-उल-अज़हा के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि रखी जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटित हो। उन्होंने संवेदनशील जनपदों एवं स्थानों के दृष्टिगत पूर्व तैयारी एवं कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।

योगी ने कहा कि बकरीद के अवसर पर सभी जनपदों में गैर-परम्परागत रूप से खुले स्थानों पर विशेषकर मिश्रित आबादी वाले या धर्मस्थलों के निकट किसी भी प्रकार के विवाद की आशंकाओं को हर हाल में रोका जाए। जहां विवाद की आशंका हो, वहां पर पहले से पुलिस पिकेट, गश्त आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।

योगी ने कहा कि प्रतिबन्धित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के सम्बन्ध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोका जाए, ताकि किसी भी तरह से कोई अप्रिय घटना ना घट सके।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर अधिकारियों को कानून-व्यवस्था के संबंध में सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि प्रतिबंधित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के संबंध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोका जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि असमाजिक तत्वों के साथ कड़ाई से निपटें और सतर्क रहें।सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर ईद-उल-अज़हा त्यौहार के सम्बन्ध में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में श्रावण मास चल रहा है, जिसमें कांवड़ियों द्वारा कांवड़ यात्रा की जा रही है। ईद-उल-अज़हा के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि रखी जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटित हो। उन्होंने संवेदनशील जनपदों एवं स्थानों के दृष्टिगत पूर्व तैयारी एवं कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।योगी ने कहा कि बकरीद के अवसर पर सभी जनपदों में गैर-परम्परागत रूप से खुले स्थानों पर विशेषकर मिश्रित आबादी वाले या धर्मस्थलों के निकट किसी भी प्रकार के विवाद की आशंकाओं को हर हाल में रोका जाए। जहां विवाद की आशंका हो, वहां पर पहले से पुलिस पिकेट, गश्त आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।योगी ने कहा कि प्रतिबन्धित पशुओं या गोवंशी पशुओं की कुर्बानी के सम्बन्ध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोका जाए, ताकि किसी भी तरह से कोई अप्रिय घटना ना घट सके।