नए ऐलान के साथ सीएम योगी का वादा, बोले-विकास रथ को शीर्ष तक ले जाना है लक्ष्य

लखनऊ। सीएम योगी ने क्रिटिकल मरीजों के लिए अब नई एंबुलेंस सेवा 150 शुरु करने का ऐलान किया है। यूपी की सड़कों पर अब आईसीयू एंबुलेंस लोगों की सेवा के लिए दौड़ेगी। सीएम योगी ने ऐलान किया कि प्रत्येक जिले के आईसीयू सुविधाओं से लैस दो-दो एंबुलेंस दी जाएगी। सीएम योगी ने “एडवांस एंड लाइफ सपोर्ट” एंबुलेंस सेवा को हरी झंडी दिखाई है।



योगी आदित्यनाथ का कहना है कि पदेश को विकास के मामले में नयी पहचान दिलानी है। साथ ही योगी ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारी सरकार बहुत गंभीर है। इस दौरान योगी ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकारी पैसों को बर्बाद किया है लेकिन उनकी सरकार फिजूलखर्चों को रोकेगी और विकास पर ध्यान देगी, जिससे 5 साल में यूपी अग्रणी राज्‍य होगा।




इतना ही नहीं योगी ने आगे कहा कि सपा राज में भी केन्द्र सरकार पैसा देना चाहती थी, लेकिन पिछली राज्य सरकार पैसा नहीं लेना चाहती थी। योजनाओं में पीएम को श्रेय न देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री पैसा ही नहीं लेते थे। योगी ने कहा कि सूबे के विकास के लिए ये जरूरी है कि केन्द्र और राज्य मिलकर काम करें। उन्होंने कहा कि विकास की योजनाओं पर लगातार चर्चा बहुत जरूरी है। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य से मुक्ति दिलाने के लिए हम काम कर रहे हैं।

Loading...