भ्रष्टाचार रूपी लंका को जलाकर राख कर दूंगा : योगी आदित्यनाथ

भ्रष्टाचार रूपी लंका को जलाकर राख कर दूंगा : योगी आदित्यनाथ
भ्रष्टाचार रूपी लंका को जलाकर राख कर दूंगा : योगी आदित्यनाथ
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर यहां लोकभवन में 'एक साल नई मिसाल' कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि जिस तरीके से एक बानर ने लंका को जलाकर राख कर दिया था, उसी तरह यह बानर (योगी) भ्रष्टाचार रूपी लंका को जलाकर राख कर देगा। लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा, प्रदेश में मिट्टी को रायल्टी फ्री कर रहे हैं। प्रदेश में…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर यहां लोकभवन में ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि जिस तरीके से एक बानर ने लंका को जलाकर राख कर दिया था, उसी तरह यह बानर (योगी) भ्रष्टाचार रूपी लंका को जलाकर राख कर देगा।

लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा, प्रदेश में मिट्टी को रायल्टी फ्री कर रहे हैं। प्रदेश में किसान कहीं से भी मिट्टी ले सकता है कोई टैक्स नहीं लिया जाएगा। कोई पुलिसकर्मी उत्पीड़न करेगा तो कार्रवाई करेंगे। भट्टा मालिक अगर ईंट का दाम कम करेंगे तो हम उनके लिए मिट्टी की रायल्टी फ्री करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- साहब! देर रात घर आकर म​हिलाओं व बेटियों से छेड़छाड करता हैं दारोगा }

योगी ने कहा, हमारी सरकार तीन हजार करोड़ रुपये की मेट्रो परियोजनाओं की शुरुआत करने जा रही है। हमारी सरकार आलू विकास बोर्ड का गठन भी करेगी। हमने अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए एक वर्ष में काम किया। योगी के साथ राज्यपाल राम नाईक और प्रदेश सरकार के तमाम मंत्री, विधायक उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा, पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले एक लोक कल्याण संकल्प-पत्र जारी किया था, जो जनता की आकांक्षाओं का द्योतक था। यूपी की राजनीति भ्रष्टाचार, जातिवाद और परिवारवाद के लिए बदनाम थी, लेकिन हमारी सरकार आने के बाद पहली बार दलित, वंचित कमजोर आदमी भी सरकार के एजेंडे का विषय बन सकता है, यह हमने करके दिखाया।

{ यह भी पढ़ें:- उन्नाव रेप केस में आरोपी भाजपा विधायक को सीबीआई ने किया गिरफ्तार }

कार्यक्रम के दौरान उप्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों पर बनी एक फिल्म दिखाई गई। इस दौरान सरकार ने कानून-व्यवस्था और विकास योजनाओं, उपलब्धियों को लेकर भी फिल्मों का विमोचन किया। कार्यक्रम में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने वेब पोर्टल लांच किया, जिस पर कोई भी व्यक्ति अडियो, वीडियो भेज सकता है। सरकार का दावा है कि व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, यूपी जैसे राज्य के लिए काम करना मुश्किल काम था। लोग मानते थे कि हम जनता पर टैक्स लगा कर इसे पूरा करेंगे, लेकिन हमने अपने खर्च में कटौती कर ये काम पूरा किया।

{ यह भी पढ़ें:- सवालों से घिरे योगी आदित्यनाथ पहुंचे पी​तांबरा मां की शरण में }

Loading...