योगी के शपथ ग्रहण में LDA ने खर्च कर डाले 1.81 करोड़!

Yogi Adityanath Oath Ceremony 1 Crores 81 Lakh Spent Lda

लखनऊ। यूपी में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की ऐतिहासिक जीत के बाद सूबे की कमान योगी आदित्यनाथ को दी गयी। योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने का पूरा जिम्मा लखनऊ विकास प्राधिकरण(LDA) का था। शपथ ग्रहण के चार महीने के बाद इस भव्य समारोह का बड़ा घोटाला सामने आया है। LDA ने इस कार्यक्रम में 1.81 करोड़ रुपये खर्च कर डाले। यह खर्च साल 2012 में अखिलेश यादव के शपथ ग्रहण समारोह से दोगुना है।

इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब LDA ने इस खर्च का बिल सचिवालय भेजा। सूत्रों की मानें तो LDA ने फर्जी बिल के जरिये या फिर चीजों को महंगे दामों पर खरीदने को लेकर यह राशि बढ़ाई है। अब इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

बताते चलें कि इस खर्च के मुकाबले साल 2012 में अखिलेश यादव के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ 89.9 लाख रुपये ही खर्च हुए थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी पर है हेरफेर का शक–

इस खर्च के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण के एक पूर्व वरिष्ठ अधिकारी शक के घेरे में हैं। सूत्रों के मुताबिक LDA के तत्कालीन उपाध्यक्ष सत्येंद्र वीर सिंह पर इस मामले मे गड़बड़ी करने का शक है। सूत्रों की मानें तो एलडीए द्वारा शपथ ग्रहण में इतनी बड़ी रकम खर्च करने को लेकर यूपी सरकार ने प्राधिकरण से फिजूलखर्ची को लेकर जवाब मांगा है।

लखनऊ। यूपी में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की ऐतिहासिक जीत के बाद सूबे की कमान योगी आदित्यनाथ को दी गयी। योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने का पूरा जिम्मा लखनऊ विकास प्राधिकरण(LDA) का था। शपथ ग्रहण के चार महीने के बाद इस भव्य समारोह का बड़ा घोटाला सामने आया है। LDA ने इस कार्यक्रम में 1.81 करोड़ रुपये खर्च कर डाले। यह खर्च साल 2012 में अखिलेश यादव के शपथ ग्रहण समारोह से दोगुना है। इस मामले का…