1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Adityanath Oath: संभावित मंत्रियों को योगी आदित्यनाथ ने चाय पर बुलाया, कल लेंगे शपथ?

Yogi Adityanath Oath: संभावित मंत्रियों को योगी आदित्यनाथ ने चाय पर बुलाया, कल लेंगे शपथ?

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। योगी आदित्यनाथ के साथ ही मंत्री भी कल शपथ लेंगे। आज शाम को लोकभवन में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में आखिरी मुहर लग जाएगी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Yogi Adityanath Oath: योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। योगी आदित्यनाथ के साथ ही मंत्री भी कल शपथ लेंगे। आज शाम को लोकभवन में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में आखिरी मुहर लग जाएगी। इसके बाद योगी आदित्यनाथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

इन सबके बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में इस बार कौन-कौन मंत्री होंगे इसकी चर्चा हर जगह हो रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस बीच योगी आदित्यनाथ ने संभावित मंत्रियों को सुबह चाय पर बुलाया है। बताया जा रहा है कि 61 मंत्री शपथ लेंगे, जिसमें करीब दो दर्जन नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं।

सूत्रों की माने तो योगी आदित्यनाथ ने करीब चार दर्जन से ज्यादा विधायकों को चाय पर बुलाया है। इसमें दो दर्जन चेहरे नए हैं। हालांकि, बहुत से चेहरे पुराने हैं। दरअसल, 2024 के चुनाव को ध्यान में रखते हुए योगी मंत्रिमंडल की रूप रेखा तैयार की जा रही है। इसमें जातीगत समीकरण के साथ ही क्षेत्रीय समीकरणों को भी साधने की कोशिश रहेगी।

सूत्रों की माने तो जिन विधायकों को चाय पर बुलाया गया है, उसमें केशव प्रसाद मौर्या, डॉ दिनेश शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदगोपाल नंदी, ब्रजेश पाठक, जय प्रताप सिंह, सतीश महाना, जितिन प्रसाद, सुरेश खन्ना, श्रीकांत शर्मा समेत अन्य लोगों को बुलाया गया है।

पढ़ें :- सीमांचल में अमित शाह का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बन रही अहम रणनीति
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...