1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने कहा- यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ और हरिद्वार में बनेगा अतिथिगृह

सीएम योगी ने कहा- यूपी के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ और हरिद्वार में बनेगा अतिथिगृह

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Yogi Adityanath Said Guest Houses Will Be Built In Badrinath And Haridwar For The Devotees Of Up

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हरिद्वार और बदरीनाथ में यूपी के श्रद्धालुओं के लिए अतिथिगृह का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के बीच हरिद्वार के अलखनंदा अतिथिगृह को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है।

पढ़ें :- योग से जीवन सरल और संतुलित होता है : अविनाश चंद्र पांडेय

योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ यात्रा के दौरान भगवान के दर्शन ही नहीं किए, बल्कि दोनों सरकारों के बीच बरसों पुराना विवाद भी खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का हरिद्वार में बना अलखनंदा अतिथिगृह उत्तराखंड सरकार को सौंप दिया जाएगा। इसे लेकर दोनों सरकारों के बीच बरसों से विवाद चल रहा था। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से वहीं पर एक और अतिथिगृह बनवाया जाएगा। इससे हरिद्वार जाने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलेगी। आगामी कुंभ से पहले ये तैयार हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा बदरीनाथ दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को भी बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा यूपी से जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए वहां जल्दी एक पर्यटक आवास गृह बनवाया जाएगा। इसके लिए उत्तराखंड सरकार से बात की गई है। पर्यटन आवास का शिलान्यास भी जल्द होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार में दिसंबर तक अतिथिगृह बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा दोनों सरकारों के बीच जो भी विवाद है, उनको बातचीत से हल कर लिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम का सुनियोजित विकास करा रही है। पौराणिक महत्व के इस आस्था केंद्र के विकास के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की सराहना की।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरू होगी फार्माकोलॉजी और फार्मास्यूटिकल साइंसेज की पढ़ाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X