1. हिन्दी समाचार
  2. कुछ ही देर में सोनभद्र पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, कई सपा नेताओं को हिरासत में लिया गया

कुछ ही देर में सोनभद्र पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, कई सपा नेताओं को हिरासत में लिया गया

Yogi Adityanath Visit Sonbhadra Meet Family Members Of The Victims

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद जिले में दिग्गजों के जाने की होड़ मची है। इसी क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सोनभद्र आएंगे और पीडि़तों के परिजनों से मिलेंगे।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

बता दें किए सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के मूर्तिया उभ्भा गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था। बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी.डंडे और फावड़े भी चले थे।

इसमें 10 लोगों की मौत हो गईए जबकि 28 लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। वहीं 19 जुलाई को वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंच कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोनभद्र हत्याकांड में घायलों का हाल जाना। इसके बाद सोनभद्र के उभ्भा गांव में खूनी संघर्ष में मारे गए आदिवासियों के परिजनों से मुलाकात करने जाने लगीं।

इस पर दिन में 11ण्55 बजे मिर्जापुर की रायनपुर पुलिस चौकी के सामने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया था। एसडीएम के वाहन से चुनार गेस्ट हाउस ले जाई गईं प्रियंका सहित कांग्रेस के 10 नेताओं पर शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई। प्रियंका गांधी पीडि़तों के परिवार से मिलन की जिद पर धरने पर बैठ गई थी। जिसके बाद शनिवार को पीडि़त परिवार की 5 महिलाओं से प्रियंका गांधी चुनार में ही मिलीं।

प्रियंका गांधी ने पीडि़तों की तकलीफ सुनकर उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही कमरे में पीडि़तों के साथ बैठक की। बताया जाता है कि सीएम योगी आदित्यनाथ घायलों से मिलने के बाद सोनभद्र कलेक्ट्रेट में दोपहर डेढ़ बजे एक प्रेस वार्ता भी करेंगे। सीएम के कार्यक्रम को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। चर्चा ऐसी भी है कि सोनभद्र पुलिस ने कुछ समाजवादी पार्टी के नेताओं को सीएम के कार्यक्रम से पहले ही हिरासत ले लिया गया है।

पढ़ें :- यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...