1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी मे फिल्म सिटी के ऐलान के बाद सीएम योगी से मिले मुधर भंडारकर, राम मंदिर के प्रसाद से किया…

यूपी मे फिल्म सिटी के ऐलान के बाद सीएम योगी से मिले मुधर भंडारकर, राम मंदिर के प्रसाद से किया…

Yogi Adityanath Will Gift Up To Film City

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तरप्रदेश: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के ऐलान के दो दिन बाद मशहूर फिल्म निर्देशक मुधर भंडारकर ने उनसे रविवार को लखनऊ में मुलाकात की।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

आपको बता दें, यूपी में नई फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने को लेकर सीएम योगी और मधुर भंडारकर के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की। इतना ही नहीं योगी ने मधुर को राम मंदिर के प्रसाद के तौर पर प्रभु श्रीराम के तस्वीर वाला चांदी का सिक्का, रामचरित मानस, तुलसी माला और प्रयागराज कुम्भ की कॉफी टेबल बुक दी।

फिल्म सिटी बनाने का अच्छा प्रयास

मधुर भंडारकर भी अब उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण को लेकर सक्रिय होंगे। उन्होंने ट्रैफिक सिग्नल के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता है। उनकी और मुख्यमंत्री योगी के बीच बातचीत करीब 20 मिनट तक चली। सीएम से मुलाकात के बाद मधुर भंडारकर ने कहा, मैं पहले भी योगी जी से मिल चुका हूं।

उन्होंने जो घोषणा की है वो बहुत अच्छा विजन है। फिल्म सिटी बनाने का अच्छा प्रयास उन्होंने शुरू किया है, जैसा कि हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी हमने देखी है। मधुर भंडारकर ने फिल्म निर्माण में अपने कौशल का प्रयोग करने के बाद और फिल्म निर्देशक अशोक गायकवाड़ तथा राम गोपाल वर्मा के सहायक बने।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

योगी की नई पहल का सेलेब्स ने किया स्वागत

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही सीएम योगी ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश में एक खूबसूरत फिल्म सिटी का निर्माण होगा। अभिनेत्री कंगना रनौत, लोक गायिका मालिनी अवस्थी, गीतकार मनोज मुंतशिर, भजन गायक अनूप जलोटा, अभिनेता और गोरखपुर सांसद रवि किशन, मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव समेत कई फिल्मी हस्तियों ने सीएम योगी के इस पहल का स्वागत किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि देश को एक नई और बड़ी फिल्म सिटी की दरकार, उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है। फिल्म सिटी विकसित करने के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के आस-पास जमीन चिन्हित की जाएगी।

 

 

पढ़ें :- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला: अब खाद्यान को जूट के थैलों में पैक करना अनिवार्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...