1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज बुंदेलखंड जाएंगे योगी आदित्यनाथ, तीन बांध परियोजनाओं की देंगे सौगात, पेयजल और सिंचाई की समस्या से मिलेगी निजात

आज बुंदेलखंड जाएंगे योगी आदित्यनाथ, तीन बांध परियोजनाओं की देंगे सौगात, पेयजल और सिंचाई की समस्या से मिलेगी निजात

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Yogi Adityanath Will Go To Bundelkhand Today Will Give Gift Of Three Dam Projects Will Get Relief From Drinking Water And Irrigation Problem

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर बुंदेलखंड जाएंगे। इस दौरान वे ललितपुर में एक और बांदा दो बांध परियोजनाओं की सौगात देंगे। इससे बुंदेलखंड में पेयजल और सिंचाई के लिए पानी की समस्या दूर होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की प्रगति का भी जायजा लेंगे। CM के आगमन को लेकर प्रशासन अलर्ट है। इससे पहले जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने बांदा, महोबा जिलों का दौरा कर तैयारियों को परखा है।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह 9:55 बजे जालौन पहुंचेंगे। यहां वे लाडपुर दीवार गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री पिसनारी गांव स्थित बंडाई बांध पहुंचेंगे। जहां वे करोड़ों की लागत से बने बंडाई बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री झांसी निकल जाएंगे। झांसी में दोपहर में मंडल की विभिन्न विकास की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम होगा। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण मुख्यमंत्री करेंगे। यहां वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद दोपहर दो बजे तक वे पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात होगी। मुख्यमंत्री गरौठा में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल हर घर जल परियोजना का निरीक्षण करेंगे। शाम में वे स्मार्ट सिटी झांसी अंर्तगत इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम करेंगे।

10 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महोबा जाएंगे। जहां वे अर्जुन सहायक परियोजना का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चित्रकूट जाएंगे। जहां वे रसिन बांध और चिल्लीमल बांध का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री बांदा जनपद में चित्रकूट मंडल की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। लाभार्थियों को योजनाओं का प्रमाण पत्र बांटने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन से पहले सोमवार को ललितपुर में पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर थानाध्यक्ष बार अंजनी कुमार सिंह अपराधियों के तलाश में ग्राम ककरेला में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें सूचना मिली कि ककरेला के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के पास एक युवक संदिग्ध अवस्था में बैग लिए मौजूद है। जब पुलिस ने उसे पकड़ा और बैग की तलाशी ली तो उसमें दो राइफल 315 बोर, दो तमंचा 315 बोर, एक अद्धी 12 बोर बंदूक और 12 कारतूस बरामद किए।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

पकड़े गए युवक ने अपना नाम ग्राम ककरेला निवासी मोहर सिंह पुत्र भुजबल सिंह बताया। आरोपी ने बताया कि वह हथियारों को मध्य प्रदेश से लाकर UP में हो रहें पंचायत चुनाव में दबंगों को बेचता था। 13 से 17 हजार रुपए में वह हथियार सप्लाई कर रहा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X