योगी बने मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद और दिनेश शर्मा को मिला डिप्टी सीएम का पद

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और हिन्दुत्व की कट्टर छवि की पहचान रहने वाले योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुन लिया गया है, वहीं प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है।




बताते चले कि यूपी के नये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे हैं और कट्टर हिदुत्व राजनेता के रूप से पूरे देश में विख्यात हैं। वहीं डिप्टी सीएम केशव मौर्या को प्रदेश अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी दी गयी थी, केशव मौर्या इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और लम्बे समय से संघ के जमीनी कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहे हैं। दूसरे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा लगातार 15 सालों से लखनऊ के मेयर रहे हैं, विवादों से दूर रहने वाले दिनेश शर्मा अच्छा राजनितिक ज्ञान भी रखते है।



विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा विधायक श्रीकांत शर्मा ने बताया कि यूपी सीएम फेस के लिए योगी आदित्यनाथ का नाम सुरेश खन्ना ने रखा था, जिसके बाद सभी विधायकों ने एकमत होकर योगी के नाम पर अपनी सहमति जताई और विधायक दल का नेता चुना।



भाजपा के पर्यवेक्षक वेंकैया नायडू ने कहा, विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ नेता चुने गए। विधायकों ने सर्वसम्मति से उन्हें अपना नेता चुना है। योगी ने यूपी को संभालने के लिए दो साथी मांगे। योगी ने कहा, यूपी बड़ा प्रदेश है इसलिए योगी के सहयोग के लिए दो डिप्टी सीएम होंगे। केशव मौर्य और दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम होंगे।