1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने जन्माष्टमी पर होने वाली छुट्टी की तारीख बदली, अब यूपी में 19 अगस्त को होगा सार्वजनिक अवकाश

योगी सरकार ने जन्माष्टमी पर होने वाली छुट्टी की तारीख बदली, अब यूपी में 19 अगस्त को होगा सार्वजनिक अवकाश

योगी सरकार ने जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुए बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने यूपी में जन्माष्टमी पर होने वाली सरकारी छुट्टी का तारीख बदल दी है। सरकार के तरफ से जारी नए आदेश के मुताबिक अब 18 अगस्त को होने वाली छुट्टी को कैंसिल करके उसकी जगह 19 अगस्त कर दिया है। जन्माष्टमी की सरकारी छुट्टी पहले 18 अगस्त तय की गई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार ने जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुए बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने यूपी में जन्माष्टमी पर होने वाली सरकारी छुट्टी का तारीख बदल दी है। सरकार के तरफ से जारी नए आदेश के मुताबिक अब 18 अगस्त को होने वाली छुट्टी को कैंसिल करके उसकी जगह 19 अगस्त कर दिया है। जन्माष्टमी की सरकारी छुट्टी पहले 18 अगस्त तय की गई थी। उत्तर प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इसे 18 की जगह 19 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

मथुरा और वृंदावन शहर में  श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के  पहुंचने की आशंका के चलते प्रशासन ने रूट डायवर्जन किया है। इस दौरान कुछ जगहों से वाहनों की नो एंट्री होगी वहीं कुछ जगहों से रूट डायवर्ट होंगे। श्रद्धालुओं को परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस ने यातायात डायवर्जन किया है। मथुरा और वृंदावन शहर में चौपहिया वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। इसके अलावा वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी पुलिस ने की है। कुछ स्थान ऐसे हैं जहां नो एंट्री की गई है। इन स्थानों पर कैसे भी वाहन चाहे दोपहिया हों या रिक्शा, वे भी नहीं जा सकेंगे। कारण यह है कि यहां पैदल चलने वालों की इतनी भीड़ होगी कि वहां वाहन जाने से अव्यवस्था फैल सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...