1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे: सीएम बोले-प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई तो निवेश बढ़ा

योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे: सीएम बोले-प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई तो निवेश बढ़ा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर सीएम योगी  (CM Yogi) अपने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस दौरान CM ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले माफियाओं को सत्ता का संरक्षण प्राप्त होता था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर सीएम योगी  (CM Yogi) अपने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस दौरान CM ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले माफियाओं को सत्ता का संरक्षण प्राप्त होता था।

पढ़ें :- पिछली सरकारों में अपराधियों के हौसले रहते थे बुलंद: डॉ. दिनेश शर्मा

लेकिन अब माफिया जेलों के अंदर हैं और उनके अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल रहा है। अब प्रदेश में कानून का राज है। साढ़े चार साल में सुशासन देने का पूरा काम किया गया। सीएम ने कहा कि साढ़े चाल साल में सबका विकास करने की कोशिश की गयी है।

उन्होंने कहा कि साढ़े चार लाख नवजवानों को नौकरी दी गयी। पहले नौकरियों में एक परिवार का राज होता था। नौकरियों में अब दलाली बंद हो गयी है। निष्पक्ष तरीके से युवाओं को नौकरी मिल रही है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई तो यहां पर निवेश भी बढ़ा है।

CM ने कहा कि पहले UP निवेश के मामले में 14वें नंबर पर था लेकिन अब दूसरे नंबर पर आ गया है। सीएम ने कहा कि पहले ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार होता था। लेकिन साढ़े चार सालों में ये सब बंद हो गया। सीएम ने कहा कि टीम वर्क से विकास के काम मेें तेजी आई है।

उन्होंने कहा कि आज 15 करोड़ लोगों को मुक्त राशन दिया जा रहा है। सीएम ने कहा कि आज हर गरीब को राशन आसानी से मिल रहा है लेकिन पहले ऐसा नहीं था। सीएम ने कहा किसानों के लिए भी सरकार ने कई काम किए, जिसके कारण कारण आज प्रदेश का किसान खुशहाल है।

पढ़ें :- कुमार नारायण बने अंतर्राष्ट्रीय कायस्थ संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...